पानी की एक एक बून्द को तरसे सैंकड़ों दूकानदार: हफ़्तों से टूटी पड़ी पाईप लाईन पर किसी का नहीं ध्यान

मुज़फ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में एक तरफ कोरोना का भय तो वहीं दूसरी तरफ आसमान से पड़ती बे हताशा गर्मी तो वहीं भीषण गर्मी में पानी की एक एक बून्द को तरस रहे है आबकारी दफ्तर के आस पास के सैंकड़ों दूकानदार जिनका कहना है की क्षेत्र सभासद से लेकर नगर पालिका परिषद की टीम ने भी अभी तक इधर देखने तक की भी जहमत नही उठाई जबकि उन्होंने अपने हर्जे खर्चे से कई बार इस पाईप लाईन को जुड़वाँ भी दी मगर रेलवे मॉल गौदाम में आने वाले भारी वाहनों के लोड से यह पाईप लाईन हर बार टूट जाती है तो वहीं इस टूटी पाईप लाईन से कभी भी हो सकता है बड़ा जान माल का नुक्सान।

दरअसल मामला जनपद मु0 नगर के थाना सिविल लाईन क्षेत्र में स्थित आबकारी दफ्तर में सामने सैंकड़ों दुकानदार कई दिनों से पानी की एक एक बून्द के लिए तरस रहे है उनका कहना है की एक तरफ को कोरोना की मार , दूसरी तरफ आसमान से आग बरस रही है ऐसे में सभी दुकानदारो की पीड़ा है सिर्फ और सिर्फ पीने के पानी की।

यहां मैकेनिक का कार्य करने वाले अनीस भाई ने जानकारी देते हुए बताया की यहां मार्किट में यूँ तो एक सरकारी नल है लेकिन वह भी काफी दिनों से बन्द पड़ा है दूसरी तरफ यहां एक पानी की टँकी ही मात्र है जिससे लोग पानी पीकर अपनी और औरों की प्यास बुझाते है।

लेकिन यह भी हफ़्तों पहले पाईप लाईन टूट जाने के कारण बन्द पड़ी है जिसके चलते दुकानदारों के सामने पानी की बड़ी विकट प्रस्थिति बनी हुई है उन्होंने बताया की इस टूटी हुई पाईप लाईन से जब पानी आता है तो वह सिर्फ और सिर्फ मुख्य सड़क पर ही बहता है लेकिन किसी के काम नही आता है यह पानी की पाईप लाईन रेलवे गौदाम में आने वाले भारी वाहनों ट्रक ट्रैक्टर ट्रॉलियों के भार के कारण टुटा है जो आज तक नही जुड़ सका।

अनीस भाई ने आरोप लगाते हुए बताया की इस क्षेत्र के सभासद का भी आवास यही पास ही स्थित है और वे यहां से ही गुजरते है लेकिन उन्हें भी यह पाईप लाईन शायद अभी दिखाई नही दी है उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है की इस पाईप लाईन को अविलंब ठीक कराये ताकि यहां के दुकानदारों को पानी मिल सके।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।