पशुपालन निगम के नाम पर बेरोजगार युवकों व पशुपालकों को ठगने वालों पर हो FIR: अजय प्रताप सिंह

*पशुधन विकास परिषद उत्तर प्रदेश के सदस्य ने सर्किट हाउस में की समीक्षा बैठक
बरेली: पशुधन विकास परिषद उत्तर प्रदेश के सदस्य व अपना दल एस राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अजय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को स्थानीय सर्किट हाउस में विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एलके वर्मा को निर्देशित किया कि पशुपालन निगम के नाम से अखबारों में विभिन्न तरह के विज्ञापन देकर बेरोजगार युवकों व पशुपालकों को ठगने वालों के खिलाफ अविलंब एफआईआर दर्ज कराएं।
बैठक में सामने आया कि कुछ लोग संगठित तरीके से पशुपालन विभाग के नाम से मिलते-जुलते नाम से अखबारों में विज्ञापन छपवा कर प्रशिक्षण, नियुक्ति आदि का लालच देकर बेरोजगार युवकों को ठगने का काम कर रहे हैं। पशुपालकों को भी चूना लगा रहे हैं। इससे विभाग तो बदनाम हो ही रहा है, बेरोजगार नौकरी के लालच में रुपये गंवा रहे हैं। ऐसे ठगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरूरी है।
सदस्य में सरकार की गोकुल गांव योजना, कृत्रिम गर्भाधान, पशु बीमा के दावे की स्थिति की समीक्षा की। दावे के निस्तारण में बीमा कंपनी की बेपरवाही पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि इससे शासन को अवगत कराते हुए पशुपालकों को बीमे के दावे के शीघ्र भुगतान कराने का आश्वासन दिया।
सिंह ने कई गांवों में भी भ्रमण कर पशुपालकों से सीधे बात की। पशुपालन में आ रहीं परेशानियों की जानकारी ली। बैठक में डॉ. नौशाद सहित कई पशु चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

– सौरभ पाठक बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।