परिवहन विभाग, खनन विभाग व पुलिस विभाग द्वारा मिलकर खनन माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी पूरी

मीरजापुर जनपद में होने वाले अवैध खनन व ओवर लोडिंग के विरूद्ध प्रशासन द्वारा प्रभावी कार्यवाही कराये जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी मीरजापुर व पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा मीटिंग कर प्रत्येक तहसील में
उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी व परिवहन विभाग के अधिकारी की संयुक्त टीम बनायी गय है तथा अवैध खनन व ओवरलोडिंग की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों पर आकस्मिक रूप से समय व स्थान बदल-बदल कर चेकिंग कराते हुये ऐसे कार्यों में लिप्त वाहनों के मालिकों एवं चालकों के विरूद्ध कार्यवाही कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
जनपद में अवैध खनन एवं परिवहन पर प्रभावी नियन्त्रण हेतु बनायी गयी उक्त टीम को अवैध खनन व परिवहन के प्रभावी रोकथाम हेतु निर्देशित किया गया है। वाहन पकड़े जाने पर वाहन चालकों के साथ ही वाहन मालिकों के बारे में जानकारी कर उनके विरूद्ध कार्यवाही करायी जायेगी, अक्सर इस कार्य में लिप्त वाहनों के पकड़े जाने पर वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही तो होती है लेकिन वाहन मालिक अधिकांशतः ऐसी कार्यवाही से बच जाते हैं। लेकिन अब वाहनों के पकड़े जाने पर वाहन चालकों के साथ ही वाहन मालिकों के विरूद्ध भी मुकदमा पंजीकृत करते हुये वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही बार-बार योजनाबद्ध तरीके से अवैध खनन, ओवरलोडिंग में लिप्त वाहन मालिकों, खनिजकर्ताओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही भी करायी जायेगी।
मीरजापुर से बृजेन्द्र दुबे जी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।