पथराव में सिपाही की मौत: पुलिस ने 11 लोगो को तथा प्रदर्शन करने वाले 9 लोगो को किया गिरफ्तार

गाजीपुर- पथराव में सिपाही की मौत के मामले में पुलिस ने 11 लोगो को तथा प्रदर्शन करने वाले 9 लोगो को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने सिपाही की हत्या के मामले में 32 लोगों को नामजद और करीब 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।पुलिस बाकी दोषियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।ये दावा एडीजी वाराणसी जोन पी0वी0 रामाशास्री ने किया।एडीजी ने कहाकि उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही भी की जायेगी।पुलिस सिपाही की मौत के पीछे सिर में चोट लगने की वजह मान रही है।एडीजी ने आज गाजीपुर पुलिस लाइन में एक प्रेस ब्रीफिंग कर ये जानकारी दी।
इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों के पथराव में मृत हेड कांस्टेबिल सुरेश वत्स के शव का पोस्टमार्टम किया गया।सिपाही के शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन में पुलिस अफसरों और पुलिस कर्मियों ने सिपाही को अंतिम सलामी दी।पुलिस ने शव को सिपाही के परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।हेड कांस्टेबिल के शव को लेकर परिजन गृह जनपद प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गये है।
कल नोनहरा थाना क्षेत्र के कठवा मोड़ पुलिस चौकी के पास निषाद पार्टी के लोग आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 9 लोगों को हिरासत में लिया था।जिन्हे छुड़ाने के लिए निषाद पार्टी के कार्यकर्त्ताओं ने सड़क भी जाम कर दी।चक्काजाम हटाने पहुंची पुलिस फोर्स पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया।पथराव में हेड कांस्टेबिल सुरेश वत्स की मौत हो गई।सुरेश वत्स करीमुद्दीनपुर थाने में तैनात थे।

रिपोर्ट-:प्रदीप दुबे गाजीपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।