पटना स्थित महात्मा गांधी सेतु पर अब नहीं चलेंगे टू व्हीलर : ट्रैफिक एसपी

बिहार – हाजीपुर – पटना स्थित महात्मा गांधी सेतु से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह खबर बेहद जरूरी है ! उत्तर बिहार का लाइफलाइन कहे जाने वाले गांधी सेतु पर बाइक्स और स्कूटी के परिचालन पर रोक लगा दी गई है! यदि आप दो पहिया वाहन से पटना से उत्तर बिहार की ओर जाना चाह रहे हैं तो इसके लिये आपको दूसरा रास्ता चुनना होगा ! पटना के ट्रैफिक एसपी पीएन मिश्रा ने यह निर्देश दिया है । बता दें कि पटना के ट्रैफिक एसपी का पदभार संभालने के बाद पहली बार पीएन मिश्रा गांधी सेतु के यातायात का मुआयना करने पहुंचे थे! उन्होंने मुआयना करने के बाद कहा कि अब गांधी सेतु पर दोपहिया वाहनों का परिचालन नहीं होगा! उन्होंने बताया कि सुबह के 6:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक सेतु पर दोपहिया वाहनों के परिचालन पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा! इस दौरान गांधी सेतु के समानांतर बने पीपा पुल के रास्ते बाइक सवारों को डायवर्ट किया जाएगा ।
ट्रैफिक एसपी ने बताया कि गांधी सेतु से बाइक और स्कूटी के परिचालन रोकने से दुर्घटना में कमी आ सकती है! बता दें कि हाल के दिनों में गांधी सेतु पर बाइक दुर्घटना की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है । गांधी सेतु पर बाइक समेत दोपहिया के परिचालन पर प्रतिबंध से पटना के ट्रैफिक एसपी ने आने वाले समय में बाइक दुर्घटना में कमी आने की उम्मीद जताई ।
इस दौरान उन्होंने गांधी सेतु का मुआयना किया और सेतु पर यातायात को सुचारू ढंग से जारी रखने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए, अब दोपहिया वाहन से ट्रेवेल करने वालों को पीपा पूल के ही जरिए जाना होगा।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।