नौ शोहदों के खिलाफ पास्को एक्ट:,रोज की छेड़खानी से आजिज आकर छात्रा पहुंची थाने

बरसठी (जौनपुर) – योगी सरकार ने प्रदेश की बागडोर संभालते ही पूरे प्रदेश में एंटी रोमियो का कार्यक्रम चलाकर पूरे प्रदेश के सड़क छाप मजनूओं की अच्छी खासी खबर उत्तर प्रदेश पुलिस ने लिया था ।
किन्तु समय के साथ पुलिस की सक्रियता रोमियो के खिलाफ कम हो
गयी। जिसका नतीजा यह है कि, सुस्त पड़े मजनू मुर्गा कट बाल, कान में बम्बईया बाली पहनकर क्षेत्र में सक्रिय हो गये है। कोचिंग -स्कूल या बाजार आने जाने वाली छात्राओं से छेड़खानी करना ,सिटी बजाना आम बात हो गयी है।
ऐसा ही एक मामला बरसठी थानांतर्गत निगोह बाजार का प्रकाश में आया है। बगल के गांव की एक छात्रा निगोह पढ़ने एवं सिलाई सीखने आती है।निगोह बाजार के कुछ मनबढ़ किस्म के शोहदे उक्त छात्रा से छेड़खानी , छींटाकशी करते रहे ।प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो
ये शोहदे स्कूल और बाजार में आने वाली छात्राओं से सरेबाजार छेड़खानी करते है ।यदि कोई इनके विरोध में कुछ बोलता है तो उसे भी बेइज्जत कर देते है। आये दिन की इनकी छेड़खानी से आजिज आकर छात्रा ने अपने परिजनों के साथ सीधे बरसठी थाना पहुंचकर थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद से आप बीती बताते हुए एक नामजद और आठ अज्ञात सोहदो के खिलाफ तहरीर दी। मामले की गंभीरता को समझते हुए थाना प्रभारी ने तुरंत नन्हकू पुत्र राजेन्द्र एवं आठ अज्ञात के खिलाफ 147,347, 504 ,506 ,354 आई पी सी पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है ।छात्रा के साहस की पूरे क्षेत्र में प्रसंसा हो रही है तो वहीं पुलिस की इस कार्यवाही से निगोह सहित पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।
– जौनपुर से आनन्द यादव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।