नेशनल हाईवे चौड़ीकरण के लिए कार्यदायी संस्था पुलिस और पीएससी के साथ पहुंची

•लोगों में भय व्याप्त जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी से करेंगे फरियाद…

बिहारीगढ़ – सहारनपुर-देहरादून नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण का कार्य बिहारीगढ़ कस्बे में तेजी से चल रहा है इस कार्य में लगी हुई हाईवे की कार्यदाई संस्था पिछले करीब 1 माह से स्थाई एवं अस्थाई कब्जेदारों को सड़क की जमीन खाली करने के लिए कई अलग अलग तरीके से निशानदेही कर चुकी है।
आज कुछ लोगों ने निर्माण एजेंसी के काम पर आपत्ती जाहिर करते हुए उप जिलाधिकारी बेहट को बिहारीगढ़ बुलाया था लेकिन वह लोगों के बीच नहीं पहुंचे। देर शाम तहसीलदार बेहट सुधीर कुमार भारी पुलिस फोर्स और पीएससी को साथ लेकर निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के पास बिहारीगढ़ पहुंचे और उन्होंने उन सभी पक्के भवनो को बुलडोजर से गिराना शुरू कर दिया जिनका कई माह पहले सरकार से मुआवजा भुगतान किया जा चुका है।
पक्की दूकानो पर बुलडोजर चलता हुआ देख दुकानदारों की धड़कनें तेज हो गई और इकट्ठा होकर पहले तहसीलदार बेहट सुधीर कुमार से मिले उसके बाद निर्माण एजेंसी के प्रबंधक राजकुमार से जाकर मिले।
पूर्व ग्राम प्रधान थापुल इस्माईलपुर जयपाल कांबोज, त्रिलोक चंद राठौर, जयकुमार मित्तल, नमन खुराना, प्रमुख महीपाल सिंह राठौर, बृजकिशोर गोयल आदि ने नैशनल हाइवे के निर्माण की प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए कहा कि पूर्व के दस्तावेजों में हाईवे की भूमि दोनों तरफ 55-55 फीट हुआ करती थी उसके बाद नया गजट जारी हुआ तब 72 फुट कर दी गई अब निर्माण एजेंसी 76 फुट (दोनों तरफ 46 मीटर) खाली करने के लिए दबाव दे रही है इस मनमानी के खिलाफ कल डीएम सहारनपुर और जनप्रतिनिधियों से सहारनपुर जाकर वार्ता करेगे। निर्माण एजेंसी के प्रबंधक राजकुमार ने अपना रूख सपष्ट करते हुए लोगों की भीड़ को आगाह कर दिया है कि जैसा आदेश जिला प्रशासन से उन्हें मिलेगा वैसी ही कार्रवाई की जाएगी।
– सहारनपुर से सुनील चौधरी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।