नालंदा में अपराधियों तथा बदमशों के हौसले हैं बुलन्द:आए दिन बढ़ते ही जा रही है घटनाएं

पटना – बिहारशरीफ ,शायद नालंदा पुलिस का इकबाल खत्म होता जा रहा है।’ नालंदा पुलिस आपकी सेवा में तत्पर’ वाली सच्चाई तो कम ही दिखती है।पुलिस के सामने ही पत्रकार और परिजनों पर हमला हो जाएं उनके रिश्तेदार घायल होकर बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुँच जाएं तो क्या समझा जाएं।नालंदा के मानपुर थाना क्षेत्र के तिउरी निवासी पत्रकार राजीव रंजन की शादी 27 अप्रैल को थी।इसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार आएं हुए थें । शादी समारोह खत्म होने के बाद रिश्तेदार विदा हो रहे थे।पत्रकार राजीव रंजन अपने रिश्तेदारों को ऑटो चढ़ाने के लिए गाँव के पास खड़े थे। तभी हथियार बंद कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया।मामला कुछ समझ पाते बदमाश उनके रिश्तेदार से भी उलझ गए तथा रिश्तेदारों का दो बैग लेकर भाग निकले। बदमाशो ने पत्रकार को जान मार देने की धमकी भी दी।जब पीड़ित पत्रकार ने मानपुर थाना को घटना की सूचना दी तो मानपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुँच कर आरोपी लोगों को पकड़ने के वजाय उनसे जाकर बातचीत करने लगी।इसी बीच पत्रकार ने पुलिस वाले को कहा कि आरोपी को पकड़ना होगा। विडियो एसपी को वायरल कर दिए हैं ।इतना कहते ही आरोपी पुलिस के सामने ही हमलावर हो गए तथा पत्रकार के परिजन से मारपीट करने लगे।
इस हमले में पत्रकार के परिजन परमानंद प्रसाद तथा जयशंकर कुमार का सर फट गया। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इधर इस घटना से पीड़ित पत्रकार और उनके परिजन काफी दहशत में हैं ।पीड़ित पत्रकार का कहना है कि उन्होंने बालू माफिया के खिलाफ लगातार खबरें लिखते रहे हैं।
शायद इसी खुन्नस में कुछ लोग बदमाशों से मिलकर घटना को अंजाम दिया है।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।