नव मतदाता सम्मेलन में कांग्रेस पर गरजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी- आज अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के सरोजा पैलेस में नव मतदाता युवा सम्मलेन में कांग्रेस पर जमकर गरजे। उन्होंने नव मतदाताओं का देश का भाग्य बदलने के लिए आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि युवा होना अपने आप में एक प्रतिभा है इसलिए अपनी इस प्रतिभा का इस्तेमाल कर देश को सशक्त सरकार दें। वहीं इस नव मतदाता युवा सम्मलेन के मंच से सीएम योगी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि जो कांग्रेस 55 वर्षों में एक गरीब का बैंक खाते नहीं खुलवा पाई वो आज ग़रीबों के खाते में पैसे डालने की बात कर रही है।
वही कार्यक्रम की शुरुआत हर हर महादेव के जयघोष के साथ मुख्यमंत्री ने नव मतदाता सम्मेलन में माईक संभाला और युवा शक्ति के साथ सम्बोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि ‘मतदाता के पास देश की तकदीर को बदलने की ताकत होने से बड़ी बात नही हो सकती। इस देश का युवा देश का भविष्य सवारने में अभिन्न अंग होंगे इस बात को साबित करना होगा।’
उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि “युवा होना ही अपने आप में एक प्रतिभा है ओर युवा होने की इस प्रतिभा का लाभ अगर हम लोगों के हाथ मे आया है तो लोकतंत्र का आने वाला पर्व आप लोगो का आह्वान कर रहा है। हम सब जानते हैं कि देश का युवा देश की युवा ऊर्जा का सशक्त उदाहरण है और भारत का इतिहास इस बात का साक्षी है कि जब भी यह के युवा को अवसर मिला है उसने अपना लोहा मनवाया है। जब भी देश के युवा के सामने कोई लक्ष्य रखा गया है उसने वो लक्ष्य पाया है।”
सीएम योगी ने युवाओं के अंदर जोश भरते हुए कहा कि “2019 में जब आप इस देश के भाग्यविधाता बनने जा रहें हैं। आपको अपनी ऊर्जा की पहचान करनी होगी। दुनिया का सबसे युवा देश है भारत, और देश का सबसे युवा राज्य है उत्तर प्रदेश लेकिन आज़ादी के बाद से जो कार्य प्रारंभ होने चाहिए थे वो अगर शुरू कर दिए गए होते तो आज इस देश की शक्ल कुछ और होती लेकिन भारत सौभाग्यशाली है कि यहां के युवाओं ने 2014 मई में एक ऐसा नेतृत्व चुना जिसने इस दिशा में काम किया।”
गरीबी नहीं हटी देश से पर एक परिवार की अमीरी बढ़ी है
योगी ने कांग्रेस पर जोरदार कटाक्ष करते हुए कहा कि “जब हम कांग्रेस की सरकार की बात करते हैं तो हमे पता है कि सिर्फ एक ही परिवार के लोग महत्वपूर्ण पद पर पहुंचेंगे और देश की किसी प्रतिभा को मौका नही दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चार पीढ़ी से गांधी परिवार सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दे रही है लेकिन गरीबी तो हटी नही एक परिवार की अमीरी ज़रूर बढ़ गई। इसी हरकत पर पर्दा डालने के लिए अपनाए जाने वाले हथकंडो का जवाब सिर्फ इस देश का युवा दे सकता है।
उन्होंने कहा कि “देश में मई 2014 को भाजपा सरकार बनने के बाद युवाओं के लिए कई सारी योजनाएं आई हैं, जहां इन योजनाओं ने देश के युवाओं को रोजगार दिया है बल्कि सरकारी नौकरियों में भी युवाओं को आगे बढ़ाया गया है। इंटरव्यू प्रक्रिया को समाप्त करने से ही रोज़गार बढा भी है और पारदर्शी भी हुआ है। 2019 में जब हम लोक सभा का चुनाव करने जा रहे तो अलगाववाद, नक्सलवाद सब न्यूनतम स्तर पर आ गया है। ये सुरक्षा का वातावरण मोदी सरकार में ही बना है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड (AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।