नदी की डांग गिरने से युवक की हुई मौत

बुग्गावाला (हरिद्वार)- थाना बुग्गावाला क्षेत्र के अंतर्गत बंजारे वाला मोह मोहड रो नदी में खनन करते हुए नदी की डांग गिरने से दब कर एक युवक
की दर्दनाक मौत हो गई मौत की सूचना मिलते ही खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया . मृत युवक कादिर पुत्र नजरा उम्र लगभग *45 वर्ष* जनपद सहारनपुर के ग्राम अब्दुल्लापुर का निवासी था सूचना मिलते ही युवक के परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस के पहुंचने से पहले ही दबी हुई लाश को निकालकर अपने साथ गांव ले गए उन्होंने किसी भी प्रकार की पुलिसिया कार्यवाही करने से साफ मना कर दिया, उक्त युवक नदी में खनन कार्य में लगी ट्रैक्टर ट्राली पर मजदूरी का कार्य करता था गौरतलब है कि गत वर्षो में खनन कार्य में लगे कई मजदूरों की दबकर की मौत हो चुकी है क्योंकि खनन कार्य करने वाले यह लोग ट्रैक्टर ट्राली को सीधे ढंग के नीचे खड़ी करके भरने का कार्य करते हैं जिससे मजदूरी को कम लगती है लेकिन कई बार इन मजदूरों को अपनी जान तक गवानी पड़ जाती है ऐसा ही हादसा इस युवक के साथ हुआ हादसा होने के बाद स्थानीय पुलिस सूचना प्राप्त होने पर भी मौके पर नहीं पहुंची और ग्रामीणों ने उक्त युवक को बाहर निकाला जिसे उसके परिजन बिना पोस्टमार्टम कराया अपने साथ घर ले गए।
रिपोर्ट- फिरोज अहमद रूङकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।