नगर निगम कूड़ा घर में आवारा पशुओं का लगा रहता जमावड़ा! गंदगी से राहगीरों को हो रही परेशानी

• पण्डित दीनदयाल अस्पताल के समीप बने कूड़ा घर में काफी महीने से आवारा पशुओं का लगा जमावड़ा
• गन्दगी के कारण राहगीरों को आते जाते रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

वाराणसी – जिला अस्पताल पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय के समीप बिजली आफिस के बगल में बना हुआ कूड़ाघर में पिछले काफी महीनों से नगर निगम कूड़ाघर पर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है गंदगी का माहौल इस कदर है की आसपास के लोग व राहगीरो को इसका सामना करना पड़ता है।

• कोई व्यक्ति नहीं करते है शिकायत नगर निगम में

लेकिन हैरानी की बात तो ये होता है की गंदगी को बर्दाश्त करते हैं लेकिन इस मामले के खिलाफ कोई भी व्यक्ति आवाज तक नहीं उठाता है इसका फायदा नगर निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों को हमेशा मिलता रहता है ।

कोई व्यक्ति शिकायत करेगा तो ही ना कुछ होगा ये सब बातों वे सभी लोगों को पता रहता है ।

• नगर निगम की गाड़ी कूड़ा घर के सामने गिरा कर चली जाती जाती है ।
• कूड़ा बीनने वाले बच्चे जो की 18वर्ष से कम उम्र के है वे लोग कूड़ा से अपने काम की चीजों को खोजने की होड़ में कूड़ा को इधर उधर बिखेर देते ।

चौबीसों घन्टे नगर निगम की गाड़ियां आती है और कूड़ा घर के सामने कूड़ा फेंक कर चली जाती बात यही नहीं समाप्त होता है कूड़ा गाड़ी के चले जाने के बाद कूड़ा 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अपने उपयोग की चीजों को खोजने की लालच में कूड़ा को इधर उधर बिखेर देते ।

उसके बाद कूड़ा को आवारा पशु अपने पास कब्जा कर लेते हैं जिस वजह कूड़ा आता तो है कम गंदगी फैलते हुए लेकीन कुछ देर बाद गंदगी की मात्रा ज्यादा बढ़ने लगता है ।

नगर निगम के अधिकारी एवम कर्मचारियों से कहने से उनके कान में जूँ तक नहीं रेंगता है अपनी मनमानी किये जा रहे हैं । अब देखना है की यूपी सरकार नगर निगम अधिकारियों एवम कर्मचारी के द्वारा इस लापरवाही का किस प्रकार की कार्यवाई करते हैं ॥

रिपोर्ट-:अनिल गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।