नक्सली व पूर्व महिला आयोग के सदस्य की हत्या: घटना स्थल से खून से सनी लाठी बरामद

नौगढ़ (चन्दौली)- जनपद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ के जंगलों सहित पूरे चंदौली जनपद में बीते कई सालों पहले तक आतंक का पर्याय माने जाने वाली नक्सली व पूर्व महिला आयोग की सदस्य बासमती कोल का शुक्रवार की अल सुबह तेंदुआन जंगल में हत्या किये जाने की सूचना पूरे क्षेत्र में जंगल में आग तरह फैल गया। सूचना मिलते ही पूरे जनपद में खलबली मच गई। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। खबर लिखें जाने तक शव को चंदौली मुख्यालय भेज दिया गया था।
सीओ नौगढ़ से हुई बातचीत के अनुसार गुरूवार की शाम को बासमती कोल का तेंदुआन जंगल में स्थित अपने मड़ई में साथियों के साथ खाना खाने के पूर्व ही किसी बात को लेकर मारपीट हो गया। मारपीट के दौरान लाठी से नक्सली के सिर पर गंभीर चोट लग गई, जिसके बाद मारपीट करने वाले साथी वहां से फरार हो गये।
बताया कि घटनास्थल के पास से खून से सनी हुई लाठी बरामद हुई साथ ही पूरी घटना के चश्मदीद युवक से पूछताछ जारी है, शव को पोस्टमार्टम हेतु सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया भेज दिया गया है।
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने नक्सलवाद को कम करने के लिए हार्डकोर नक्सली को एक चुनावी सभा के दौरान अपनी दत्तक पुत्री माना था। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में इन्हें महिला आयोग का सदस्य भी नामित किया गया था। यह भी बता दें कि बासमती कोल नौगढ़ के जंगल में चप्पे-चप्पे से वाकिफ थी। इनके राजनीति में आने से काफी हद तक नौगढ़ नक्सली गतिविधियों से शांत हो गया।
वहीं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बासमती कोल की हत्या के बाद इनकी मां ने पुलिस को तहरीर दिया है। घटना की हर पहलुओं की जांच के उपरांत आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। बताया कि इस संबंध में पुलिस एक युवक से पूछताछ कर रही है।

– चंदौली से सुनील विश्राम की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *