धूमधाम से मनाई गई गौतम बुद्ध जयंती

अमेठी: बहादुरपुर ब्लाक क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा फरीदपुर परवर में तथागत टेंट हाउस एंड वयम जन सेवा केंद्र के सौजन्य से बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर महामानव गौतम बुद्ध की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। सर्वप्रथम तथागत गौतम बुद्ध के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व पुष्प अर्पित किया गया। तत्पश्चात पंचशील ध्वजारोहण कर ग्रहण कराया गया। मुख्य अतिथि डॉ हीरालाल मौर्य ने कहा कि बुद्ध की शिक्षा को ग्रहण कर ही अपने जीवन को मंगलमय बना सकते हैं। इसलिए भगवान के पंचशील एवं अष्ठांगिक मार्ग को अपनाकर जीवन को सफल बना सकते हैं।
संयोजक अवधेश कुमार मौर्य ने कहा कि तथागत के अत्त दीपो भव: के सूत्र का पूरा-पूरा पालन करना चाहिए। सन्त प्रसाद मौर्य (जिला सचिव) अखिल भारतीय मौर्य महासभा अमेठी ने कहा कि हमें किसी बात को यूं ही नहीं मान लेना चाहिए। वह किसी पुस्तक में हो या किसी महापुरुषों ने कहा हो उसे तभी माननी चाहिए। जब विज्ञान व तर्क की कसौटी पर खरी उतरती हो। संचालन लल्लन मौर्य ने किया। इस मौके पर संतोष मौर्य, अनिल सैनी, निहाल शुक्ला, विपिन सिंह, जितेन्द्र तिवारी, , रामखेलावन मौर्य, राजचन्द्र, वंशीलाल, शीतला प्रसाद मौर्य, आदि मौजूद रहे।

-सन्त प्रसाद मौर्य संवाददाता अमेठी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।