तीन बदमाश गिरफ्तार, तमंचा व मोबाइल बरामद

झांसी। इस महंगाई के दौर में शौक पूरा करने और बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए राह चलते लोगों से लूटपाट करना अपना पेशा बना चुके थे यह बदमाश। जिन्हें सीपरी बाजार पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है। पकड़े गये बदमाशों के पास से लूट के मोबाइल और तमंचा व कारतूस बरामद किये है। पकड़े गये बदमाशो के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाही की जा रही है।

सीपरी बाजार थानान्तर्गत महेन्द्रपुरी कालौनी निवासी नरेन्द्र शिवहरे का बेटा महेन्द्र शिवहरे विगत दिवस पॉलीटेक्निक कालेज के पास से गुजर रहा था। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे रोक लिया और तमंचा अड़ाकर उससे मोबाइल और दो हजार रुपए लूट लिए थी। जिसकी शिकायत थाने की पुलिस से की गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है।

एसएसपी विनोद कुमार निर्देश पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि खोड़न और सुदामापुरी कालौनी के बीच बाइक सवार बदमाश है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम बताये गये स्थान पर पहुंची। जहां पुलिस ने छापा मारते हुए बाइक सवार बदमाशों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पकड़े गये बदमाशों के पास से 11 मोबाइल और 315 बोर का तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया। बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम अमन कुरैशी निवासी मिशन कम्पाउंड, सोनू वाल्मीकि निवासी शक्ति पीठ सिद्धेश्वर नगर और हुसैन निवासी आईटीआई बताया।

वहीं सदर बाजार थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान भट्टागांव रोड से तीन स्नैचरों को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से लूटी हुई सोने की चेन बरामद कर ली है।

पुलिस अधीक्षक नगर देवेश पांडे के अनुसार पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि बढ़ती महंगाई में शौक पूरा करने के लिए वह सड़क पर चलने वाले राहगीरों से लूट की वारदात करते थे। लूटे हुए मोबाइलों को कम कीमत में बेच देते हैं। उससे आने वाले रुपयों से वह बाइकों में पेट्रोल डलवाते और अपना शौक पूरा करते हैं। पकडे गये बदमाशों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।