तम्बाकू कारोबारी के यहां सेल टैक्स अधिकारियों ने मारा छापा फिर उडाई दावत: वाक्या हुआ कैमरे में कैद

आगरा। खेरागढ़ में तम्बाकू कारोबारी के यहां सेल टैक्स ने देर रात छापा मारा। कई घंटे तक जांच चली। सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक कार्यवाही से बचने के लिए सौदेबाजी और सांठगांठ की भी कोशिश की गई। हैरानी की बात है कि जब रिपोर्टर ने इस मामले को कवरेज करने की कोशिश की तो सेल टैक्स अधिकारी ही रिपोर्टर से बदतमीजी करते नज़र आये।
बताते चलें कि खेरागढ़ में पुरानी तहसील रोड़ स्थित नामी व्यापारी के के पंसारी है। बताया जा रहा है कि व्यापारी के पास गुटखा, तम्बाकू व सिगरेट के एजेंसिया हैं। आरोप है कि लॉकडाउन में व्यापारी ने लाखों का ये माल करोड़ो में बेचकर जमकर चांदी काटी और करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की है। इस व्यापारी की एजेंसी से कुछ माल राजस्थान की तरफ ही जा रहा था जिसे चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। वह माल से संबंधित कागजात नहीं दिखा सका। उसी मामले की तफ्तीश करते हुए सेल टैक्स अधिकारी यहां पहुंचे हैं। गुटखा व्यापारी के यहां डीसी विनोद कुमार तिवारी के नेतृत्व में सेल टैक्स विभाग ने ये छापेमारी की है। रात भर पूरी टीम करोड़ों की टैक्स चोरी की जांच करती रही। वहीँ इस मामले की कवरेज के दौरान सेल टैक्स टीम द्वारा रिपोर्टर से हॉट टॉक की गई। इतना ही नहीं गार्ड द्वारा कैमरे से वीडियो डिलीट करवाने की कोशिश की गयी। वहीं कैमरे में कैद हुए सेल टेक्स अधिकारी व्यापारी के यहां खाना खाते हुए और कैमरे से छिपते नज़र आये। रात 12 बजे तक चली कार्यवाही के दौरान सेल टैक्स अधिकारी और व्यापारी के बीच सांठगांठ की भी जानकारी सामने आई। इस बारे में जब सेल टैक्स अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और टालमटोल करते नजर आए।
के के पंसारी कई संगठनों से जुड़े हुए हैं और सामाजिक संगठनों की आड़ में कई काले कारनामें चला कर कमाई का जरिया बना रखे हैं। जब कोई कार्यवाही की बात आती हैं तो संगठनों की आड़ लेकर बच जाते हैं।

– योगेश पाठक आगरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।