डी गैंग के 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

आजमगढ़- पूर्वांचल के कई जिलों में आतंक का पर्याय बना डी गैंग के एक सदस्य को आजमगढ़ की पुलिस ने गिरफ्तार किया जिसके ऊपर 25 हजार का इनाम था । आजमगढ़ पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त डी गैंग का सक्रिय सदस्य रहा और पूर्व में शेरू सिंह गैंग का भी सदस्य रह चुका था , इसके ऊपर आज़मगढ़ जनपद के साथ मऊ, जौनपुर और अन्य जिलों में 28 मुकदमें जिसमे हत्या, लूट, डकैती, गुंडा और मारपीट का मामले रहे , जिसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।
बता दें कि डी गैंग का नाम सामने आते ही बड़े – बड़े लोग सुन्न हो जाते है जी हां किसी से भी इस गैंग का नाम लिया तो वो अंडर वर्ल्ड दाऊद इब्राहिम के गैंग को ही समझेगा और इसी भयानक नाम को लेकर अपराधियो ने एक डी गैंग बना डाला जो उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में 2 दर्जन से ज्यादा बड़े अपराध को अंजाम दे डाला।
पुलिस अधीक्षक प्रो0 त्रिवेणी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त प्रवीण पांडेय उर्फ मुन्नू पांडेय जो आज़मगढ़ के थाना कप्तानगंज अंतर्गत खलिफतपुर ग्राम का रहने वाला है जो शातिर किस्म का अपराधी है जिसके ऊपर लाखों की लूट, हत्या, डकैती गुंडागिरी और मारपीट के पूर्वांचल के कई जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के लिए पासीपुर के बड़ी नहर के पास बैठे हैं, इस सूचना पर पुलिस धरपकड़ के लिए कार्रवाई में जुट गयी। पुलिस ने जैसे ही घेराबंदी की उसी दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर भागने लगे, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में बल प्रयोग करते हुए एक बदमाश को पकड़ लिया वही मौके का फायदा उठाकर अन्य साथी फरार हो गए। फरार अपराधियो पर पुलिस ने 25 – 25 हज़ार का इनाम घोषित किया है। पकड़े गए अपराधी की पहचान प्रवीण पांडेय उर्फ मोनू पांडेय है जो थाना कप्तानगंज आजमगढ़ का रहने वाला है। इस बदमाश ने भागे हुए साथियों के नाम अरविंद, काशी राजभर, प्रशांत सिंह व कल्लू सिंह बताया। पुलिस अधीक्षक ने बताया जब इस अभियुक्त से कड़ाई से पूछताछ की गई जिसमे उसने बताया की आजमगढ़ जिले में 1 महीने पूर्व पासीपुर में ही 19 लाख रुपये की लूट और हत्या में शामिल था । दूसरी घटना भवानी पट्टी में एक व्यक्ति से 3 लाख रुपये अपने साथियों के साथ मिलकर लूटा था जिसमें सरगना लक्ष्मण यादव शामिल था जो अभी कुछ दिन पहले ही महाराजगंज थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने इस गैंग के एक सदस्य को आज गिरफ्तार कर उसके पास से एक पिस्टल, जिंदा कारतूस व मोबाइल बरामद किया । बाकी साथियों की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट :- राकेश वर्मा यूपी आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।