डीह बाबा मंदिर का छत क्षतिग्रस्त करने से ग्रामीणों में आक्रोश

पिंडरा/वाराणसी-फ़ुलपुर थाना क्षेत्र के पतिराजपुर गांव में डीह बाबा मंदिर के छत को रात में क्षतिग्रस्त करने तथा उसी के बगल में दो दिन पूर्व स्थापित हनुमानजी की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने से ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। मौके पर पहुचे एसडीएम ने ग्रामीणों को शांत कराया और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
बताया जाता है कि पतिराजपुर में चौहान बस्ती के समीप स्थापित वर्षो पुराने डीह बाबा मंदिर के छत को क्षतिग्रस्त करने के साथ उसी के समीप दो दिन पूर्व रात में चबूतरा बनाकर स्थापित किये गए हनुमानजी के मूर्ति को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह ग्रामीणों द्वारा देखते ही आक्रोश फैल गया।इसकी सूचना पुलिस को दी। आनन फानन में मौके पर पहुचे चौकी इंचार्ज सिंधोरा संतोष चौरसिया ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर अड़ गए।इसके बाद मौके पर पहुचे एसडीएम पिंडरा डॉ एन एन यादव,सीओ पिंडरा सुरेन्द्र कुमार व इंस्पेक्टर विजय प्रताप सिंह ने ग्रामीणों की मांग को देखते हुए दो दिन पूर्व स्थापित हनुमानजी की मूर्ति हटाने और क्षतिग्रस्त छत को ठीक कराने तथा डीह बाबा की भूमि का आवंटन निरस्त करने के साथ दोषी लोगो के खिलाफ कार्यवाही के आश्वासन पर ग्रामीण शान्त हुए।
एसडीएम ने बताया कि उक्त डीह बाबा की कुछ भूमि के हिस्सों को आवंटन कर दिया गया था। जिसको लेकर विवाद था।जिसे ग्रामीणों के बीच समझा बुझाकर मामले को शांत करा दिया गया है।
वही मौके पर शांति ब्यवस्था के तहत पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है।
वही ग्राम प्रधान सुभाष यादव ने बताया कि कुछ लोगो द्वारा डेढ़ एकड़ भूमि पर कब्जा करने के नियत इस तरह का कार्य किया गया।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(संजय गुप्ता)फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।