डीएम व एसएसपी ने किया दो थानों का निरीक्षण:दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गौतम बुद्ध नगर- जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल के द्वारा कानून व्यवस्था को लेकर दो थानों का निरीक्षण किया एवं पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जानकारी के अनुसार जनपद में कानून व्यवस्था मानकों के अनुसार बनाए रखने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल के द्वारा सयुंक्त रूप से सघन भ्रमण करते हुए थाना जेवर एवं थाना दनकौर का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों के द्वारा छोटी से छोटी घटना को बहुत ही गंभीरता से लिया जाए और तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त पुलिस अधिकारियों द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार एवं प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुसार प्रत्येक अधिकारी द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में निरंतर एवं गहनता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि कोई भी अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति कानून से न बच सके। दोनों अधिकारियों ने अपने भ्रमण के दौरान यह भी कहा कि अपराध बढ़ाने के पीछे जिन सफेदपोश व्यक्तियों का हाथ हो ऐसे व्यक्तियों का भी चिन्हीकरण करते हुए उन पर भी गैंगस्टर एवं गुंडा एक्ट की कार्यवाही प्रस्तावित की जाए ताकि जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों का यह भी आह्वान किया कि सभी पुलिस अधिकारी गण अपने अपने क्षेत्र में अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही प्रस्तावित करें और ऐसा वातावरण तैयार करें कि पूरे जनपद में कानून व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे। दोनों अधिकारियों के द्वारा प्रथम चरण में जेवर थाना में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई। उसके उपरांत जिलाधिकारी एवं एस एस पी द्वारा दनकौर पहुंच कर वहां पर कानून व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान समस्त पुलिस अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि उनके द्वारा किसी भी दबाव में आकर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी और समस्त प्रकरणों में कानून को सर्वोपरि मानते हुए अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध शक्ति के साथ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री पर पूर्णता अंकुश लगाने के उद्देश्य से वृहद स्तर पर अभियान संचालित करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।