डीएम ने ली उद्योग बधुं समिति की बैठक

सीतापुर। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं को एक-एक करके सुना उनके प्रभावी निस्तारण के निदेज्श संबंधित अधिकारियों को दिये। अपर सांख्यिकी अधिकारी नीरज गुप्ता ने बैठक का एजेण्डा प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी औद्योगिक स्थानों के रख-रखाव, रिक्त भूखण्ड आवंटन, भूखण्ड हस्तांतरण, निवेश मित्र पोटज्ल, नियाज्त प्रोत्साहन योजना, एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कायज्क्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, हस्तशिल्प विपणन प्रोत्साहन योजना एवं क्लस्टर योजना सहित अन्य योजनाओं की विस्तारपूवज्क समीक्षा की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निदेज्श दिये कि निवेश मित्र पोटज्ल पर लम्बित प्रकरणों का तत्काल निस्तारण कराया जाये। प्रदूषण नियंत्रण बोडज् के 09 प्रकरण, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के 03 प्रकरण तथा रजिस्टर फमज्स सोसाइटीज एण्ड चिट्स का 01 प्रकरण लम्बित पाया गया। इसका तत्काल निस्तारण कराने के निदेज्श जिलाधिकारी ने दिये।
संक्रमण से बचाव के लिये सावधानी रखने की डीएम ने की अपील- बैठक के दौरान जिलाधिकारी श्री तिवारी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के दृष्टिगत विशेष सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि व्यापारी बन्धुओं एवं उद्योग बन्धुओं को कोरोना वायरस से बचाव हेतु विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकाल पालन करते हुये अपना बचाव अवश्य करें। उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को भी बैंकों में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के संबंध में व्यापक प्रबंध किये जाने के निदेज्श दिये। बैठक के दौरान अपर सांख्यिकी अधिकारी नीरज गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, श्रम प्रवतज्न अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी सहित उद्योग बन्धु समिति सदस्य व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।