डीएम और एसपी की जेल पर अचानक छापेमारी से मचा हडकंप

शाहजहांपुर – उन्नाव जेल से कैदियों द्वारा पिस्टल लहराने के वीडियो वायरल के बाद आज यूपी के शाहजहांपुर में डीएम और एसपी ने जेल पर छापेमारी की है। अचानक छापेमारी से जेल मे हङकंप मच गया। करीब दो घंटे की इस छापेमारी के दौरान जेल के अंदर बैरक से लेकर कैदियों के बैग और अफसरों के मोबाइल तक चेक किए गए। जेल से अधिकारियों को बड़ी मे पॉलिथीन का इस्तेमाल होता मिला। जिसे देखकर डीएम का पारा हाई हो गया। उन्होंने जेल पर प्रशासन पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर दोबारा पॉलिथीन का इस्तेमाल होता पाया गया तो कङी कार्यवाई की जाएगी। दरअसल आज डीएम अमृत त्रिपाठी एसपी एस चिनप्पा,एसपी सिटी समेत भारी पुलिस ने जिला जेल पर अचानक छापेमारी कर दी। इस छापेमारी से जेल मे हङकंप मच गया। डीएम और एसपी ने जेल के अंदर बैरक की गहन तलाशी ली। कैदियों के बैग चेक किए गए। लेकिन कुछ संदिग्ध नही मिला।
उसके बाद उन्होंने पश्चिमी यूपी के अपराधियों के बैरक की तलाशी ली लेकिन वहां पर कुछ आपत्तिजनक चीज नही मिली। उसके बाद उन्होंने जेल के अफसरों के मोबाइल फोन चेक किए। उसमे डायल नंबर को लगाकर देखा। जो घर के नाम से नंबर सेव थे उस कॉल करके देखा। अब डीएम एक टीम उनके घर भेजकर फोन चेक कराएगी।
डीएम का पारा उस वक्त हाई हो गया जब उन्होंने जेल के अंदर पॉलिथीन का इस्तेमाल होते देखा। उन्होंने फिर से पूरे जेल की तलाशी ली। तब उनको बड़ी मात्रा मे पॉलिथीन जेल में मिली। पॉलिथीन बैन होने के बाद भी जेल मे बङी मात्रा मे इस्तेमाल होने पर डीएम ने गेट पर चेकिंग करने वाले कांस्टेबल और जेल के डाक्टर के खिलाफ 50 हजार का जुर्माना लगाया है। ये जुर्माना एक हफ्ते के अंदर जमा करने का भी निर्देश दिया है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।