टप्पेबाजों ने व्यापारी से हड़पे 2.5 लाख

कानपुर – कलक्टरगंज में चार शातिर टप्पेबाजों ने पुलिसकर्मी बनकर चेकिंग के नाम पर महोबा के किराना व्यापारी से 2.50 लाख रुपये हड़प लिए। कंट्रोल रूम की सूचना पर हरवंश मोहाल और कलक्टरगंज थाने की पुलिस पहुंची। इसके बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तो बाइक सवार तीन टप्पेबाजों के चेहरे कैद मिले।

महोबा निवासी प्रमोद कुमार पोरवार किराना व्यापारी हैं। सोमवार सुबह करीब आठ बजे वह बस से झकरकटी उतरने के बाद टेंपो से घटाघर पहुंचे। इसके बाद पैदल एक्सप्रेस रोड की तरफ जा रहे थे। तभी रास्ते में खड़े युवकों ने खुद को पुलिस कर्मी बताकर रोका और बैग की तलाशी कराने के लिए कहा। प्रमोद ने विरोध किया तो आरोपितों ने कहा कि स्टेशन पर कुछ लोग हथियारों के साथ पकड़े गए हैं। उनके अन्य साथियों की तलाश के लिए चेकिंग हो रही हैं। प्रमोद ने शातिरों से कहा कि वह व्यापारी हैं और बैग में रुपये हैं तो टप्पेबाज बोले कि रुपये से उन्हें कोई मतलब नहीं। देखेंगे कि कोई हथियार तो नहीं है। शातिरों ने प्रमोद का बैग खोलकर देखा और जेब की तलाशी लेने लगे। जेब में रकम देख कहा कि रुपये निकालकर दिखाओ कि कहीं वह नकली तो नहीं है। बोले, आजकल शहर में बाहर से पुरानी और नकली करेंसी भी आ रही हैं। इसके बाद प्रमोद की जेब में रखे डेढ़ लाख रुपये निकालकर उन्होंने बैग में रखवा लिए। तभी एक टप्पेबाज ने प्रमोद से कहा कि सुबह-सुबह शराब पीकर चलते हो। वह प्रमोद के मना करने पर भी मुंह देखने लगा। इस बीच उसके साथियों ने बैग में रखे 2.50 लाख रुपये पार कर दिए। बैग वापस देकर आरोपितों ने कहा कि तुरंत निकल जाओ। कुछ दूर चलने के बाद प्रमोद ने बैग खोला तो नकदी गायब देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी। इंस्पेक्टर कलक्टरगंज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट- हिमांशु सचान के साथ आकाश रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।