ज्योतिराव फूले परिषद के बैनर तले माली समाज की बैठक हुई आयोजित

बिहार: वैशाली(हजीपुर) जिले के जन्दाहा प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत, हाईटेक कोचिंग संस्थान के सभागार में ज्योतिराव फुले परिषद के तत्वावधान मे, माली( मलाकर) समाज की बैठक हुई आयोजित। बैठक की अध्यक्षता उमेश भगत ने की एवं अनील चैलेंजर के सफल नेतृत्व में सम्पन्न हुई।
बैठक में सर्व प्रथम19वी सदी के महान समाज सुधारक, नारी शिक्षा के जन्मदाता अक्षुतोधारक महात्मा ज्योतिराव फुले के चित्र पर पुष्पांजलि की गई।
बैठक की मुख्य उद्देश्य संगठन की मजबूती एवं एकता पर बल दिया गया। सभी माली (मालाकार)समाज के लोंगो ने सरकार से राजनीति हिस्सेदारी की मांग की गई।सभी लोगों ने सरकार पर राजनीति उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा कि सरकार हमें मान-सम्मान नहीं देगी तो प्रजातांत्रिक तरीके से आंदोलन किया जायेगा।बैठक में शिक्षित एवं सशक्त समाज के लोगों ने एकता बनाये रखने का संकल्प लिया।सभी लोगों ने ज्योतिराव फुले एवं सावित्री बाई फुले को भारतरत्न देने की मांग की गई। बैठक में संगठन के कोषाध्यक्ष प्रो सुधीर कुमार मलाकर, बाबूलाल भगत ,प्रदेश महासचिव अजय कुमार मलाकार, जिला अध्यक्ष चंदेश्वर भगत, चुल्हाई भगत,प्रशान्त कुमार, अरविंद भगत, सुनिल भगत,अमर मलाकर, अजय भगत, विश्वानाथ भगत, राजकुमार भगत, दीपनारायण भगत, नरेश भगत, सत्रुधन भगत, सत्यनाराण भगत, कमलेश भगत, अशोक भगत, राहुल राजा, कुन्दन मलाकार, मनोज सैनी एवं अनेकों माली समाज के लोग मौजूद थे।। रिपोर्ट: सुधीर मालाकार, हजीपुर- वैशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।