जीएसटी पर 10% अतिरिक्त उप कर लगाने के सरकार के फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे व्यापारी

*प्रधानमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपकर व्यापारियों ने जताया विरोध

सहारनपुर – केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी पर 10% अतिरिक्त उप कर लगाए जाने की कोशिशों का विरोध जताते हुए व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपते हुए अपना विरोध प्रकट किया है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल सहारनपुर के जिलाध्यक्ष जयवीर राणा के नेतृत्व में आज जनपद भर के व्यापारी कलेक्ट्रेट परिसर में इकट्ठे हुए और उन्होंने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन प्रधानमंत्री को भेजते हुए कहा कि अल्प समय के लिए केंद्र सरकार जिस तरह से उप कर लगाने का प्रयास कर रही है यह व्यापारियों सहित आम उपभोक्ता के हित में भी उचित नहीं है इस फैसले का हर व्यापारी विरोध करेगा।
जिलाध्यक्ष जयवीर राणा ने कहा कि जीएसटी पोर्टल पहले से ही त्रुटिपूर्ण है सर्वर सिस्टम जब तक स्टॉंग नहीं बनाया जाता तब तक टैक्स भरने वाले हर व्यापारी के साथ टैक्स जमा करने के बावजूद भी परेशानी खड़ी हो रही है। व्यापारियों को समय से टैक्स जमा करने के बावजूद सर्वर सिस्टम की व्यस्तता के कारण निर्धारित तिथि के अगले माह के पहले दिन पैनल्टी होल्ड करनी चाहिए, दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने कुछ संसद सदस्यों की टीम गठित कर जीएसटी पर 10% उप कर लगाने के लिए उनसे राय मांगी है इससे व्यापारियो पर उप कर थोपने का प्रयास है, सरकार के इन फैसलों की वजह से व्यापारी बेहद मंदी और महंगाई से त्रस्त है। यही सब वजह है कि भारतीय मुद्रा डॉलर के मुकाबले अपना वजूद दिनों-दिन खो रही है।
प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजने वालो में मुख्य रूप से व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र भूषण गुप्ता, गगन जैन, राजकुमार गाबा, डॉ आदित्य कुमार राठी, कपिल मल्होत्रा, अजय शर्मा, महेश भोला, अमित धींगरा, जौली प्रजापति, प्रवीण वाल्मीकि, अमित पंडित, साहिल गाबा, सहित अनेक व्यापारी शामिल रहे।
रिपोर्ट – सुनील चौधरी,सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।