जिलाधिकारी हरिद्वार ने नगर कोतवाली का किया निरीक्षण

हरिद्वार – जिलाधिकारी श्री दीपक रावत ने शनिवार को नगर कोतवाली हरिद्वार का स्थलीय निरीक्षण किया। एसपी सिटी श्रीमती ममता बोहरा तथा सीओ कोतवाली प्रकाश चंद देवली ने मौके पर उपस्थित रहकर जिलाधिकरी को विभिन्न महत्वूपर्ण दस्तावेजों का अवलोकन कराया।
जिलाधिकारी ने कोतवाली के भूमि दस्तावेज के रूप में दिखाये गये खेवट खसरा का अवलोकन किया। कोतवाली के रूप में स्थापित होने के बाद से इमारत की मरम्मत भी कभी करायी नहीं जा सकी है, जिसके लिए जिलाधिकारी ने डीएम फण्ड से बजट प्रदान किये जाने की बात कही।
कोतवाली में स्वीकृत पदों के सापेक्ष पदों पर नियुक्तियां कम हैं। हेड काॅस्टेबल के 20, एसआई के 2 व महिला काॅस्टेबल के भी कुछ पद रिक्त हैं।
असलाह की स्थिति के बारे में बताया कि रायफल सहित कोतवाली को एक एके 47 भी दी गयी है। जिलाधिकारी ने कार्यालय इंफ्रास्ट्रक्चर का भी अवलोकन किया। माल मुकदमाती माल के दस्तावेज एवं सुरक्षित साम्रगी की भी जांच की। 1990 व 1999 के माल सुरक्षित पाये गये।
जिलाधिकारी ने घोषित हिस्ट्रशीटर,भगौडे तथा गुण्डा एक्ट में निरूद्ध अपराधियों का विवरण रजिस्टर की भी जांच की । डीएम ने सभी लाइसेंस शस्त्र धारकों का यूनीक आईडी नम्बर आॅनलाइन दर्ज किये जाने के निर्देेश दिये।
डीएम ने कहा कि जनपद की सभी कोतवालियां अपना बेसिक भौगोलिक नक्शा अवश्य तैयार करें, जिसमें कोतवाली क्षेत्र की सभी काॅलोनी, मौहल्ला, गली आदि की जानकारी दर्ज हो। इस नक्शे की सहायता से किसी भी आकस्मिक स्थिति मेें पहुंचने मे सुगमता होगी।
-तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।