जिलाधिकारी सभी औपचारिकताएं पूरी होने पर ईंट भट्ठों को 10 दिन के अन्दर दें क्लियरेंस:सीएम योगी

*मुख्यमंत्री ने ईंट भट्ठों से सम्बन्धित विभागों तथा उ0प्र0 ईंट निर्माता समिति के साथ की बैठक
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ईंट निर्माताओं की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है और ईंट भट्ठों के संचालन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के सारे प्रयास करेगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों को ईंट निर्माताओं की समस्याओं का अपने-अपने स्तर से त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ईंट भट्ठों को जिलाधिकारी स्तर से मिलने वाली क्लियरेंस के सम्बन्ध में सभी औपचारिकताएं पूरी होने पर 10 दिन के अन्दर क्लियरेंस देने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने यह सभी निर्देश आज यहां लोक भवन में ईंट भट्ठों से सम्बन्धित विभागों तथा उत्तर प्रदेश ईंट निर्माता समिति के साथ बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को वाजिब दर पर ईंट मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए ईंट निर्माताओं की दिक्कतों को दूर करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।
बैठक में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वाणिज्य कर
आलोक सिन्हा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आर0के0 सिंह, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम सचिव भुवनेश कुमार, वाणिज्य कर आयुक्त श्रीमती कामिनी रतन चैहान, विशेष सचिव खनन श्रीमती रौशन जैकब सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा उत्तर प्रदेश ईंट निर्माता समिति के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।