जिलाधिकारी पौड़ी ने पंचायत, आयुर्वेदिक व पूर्ति विभाग के कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

*निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत प्रभारी अपर मुख्य अधिकारी व चार अवर अभियंता (जेई) कार्यालय से पाए गए नदारद
*जिनका जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण किया तलब किया।

उत्तराखंड /पौड़ी – जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज जिला पंचायत, जिला आयुर्वेदिक तथा पूर्ति विभाग कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के प्रभारी अपर मुख्य अधिकारी व चार अवर अभियंता (जेई) कार्यालय से नदारद पाए गए जिनका जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालयों में सफाई व्यवस्था रखने व कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी डाॅ. जोगदण्डे ने जिला पंचायत कार्यालय, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय एवं जिला पूर्ति कार्यालय का औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका की जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत में प्रभारी अपर मुख्य अधिकारी व चार अवर अभियंता कार्यालय से गायब मिले, जिनका जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। साथ ही फील्ड कर्मचारियों का हर दिन का डाटा डायरी आफिस में रखने को कहा, जिससे की पता चल सके कि फील्ड कर्मचारियों ने किन-किन क्षेत्रों का भ्रमण किया है। जिलाधिकारी ने जिला आयुवेर्दिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय में निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारियों को समय पर कार्यालय आने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति विभाग में निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभी तक ऑनलाइन हुए राशन कार्डो की जानकारी ली। साथ ही कार्यालय में राशन कार्ड बनाने आये लोगों से भी किसी प्रकार की दिक्कत आदि की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कार्यालय में आने वाले लोगों का कार्य प्राथमिकता के साथ किया जाए। साथ ही उन्होंने फाइलों का रख-रखाव सही तरीके से रखने के भी निर्देश दिए।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।