जिलाधिकारी ने दिया जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन रोकने का निर्देश

चन्दौली- खबर चन्दौली जनपद से जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के नेतृत्व में आज जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जनपद के फरियादियो से बातचीत कर उनकी समस्या को सुना गया तथा फरियादियों के समस्त समस्या तत्काल निस्तारण करने के लिए विभाग को एक सप्ताह के भीतर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कर रिपोर्ट कर अवगत कराने के दिये निर्देश साथ ही जनपद के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री हेल्फ लाईन, जिलाधिकारी सन्दर्भ आईजीआरएस पोर्टल पीजी पोर्टल आनलाईन सहित अन्य सभी पोर्टलों को नियमित लाॅगइन कर देखे अगर इस समंध में किसी भी कर्मचारी की शिकायत मिलती है तो उसका वेतन रोक दिया जायेगा। विभागीय कार्यो में लापरवाही कत्यई बर्दास्त नही की जायेगा।वही भतीजा गाॅव में अधूरा शौचालय निर्माण एवं विद्युत व्यवस्था अधर में रहने की शिकायत पर इससे संबंधित विभाग को हस्तगत कराते हुये शीघ्रता से निस्तारण करने के निर्देश दिये। जनपद में पराली जलाने वाले के खिलाफ अधिकारियों की गठित टीम को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही कटाई कर रहे जिन हार्वेटर के साथ रीपर न मिले उसे तत्काल सीज करने के भी निर्देश जनपद के क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को दिये। आज समाधान दिवस के दौरान कुल 88 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ जिसमें मौके पर 6 का निस्तारण कर दिया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस समाप्त होने के बाद जिलाधिकारी ने जिन अधिकारियों द्वारा माह नवम्बर में सीएम हेल्फलाईन एवं आईजीआरएस पोर्टल सहित अन्य संदर्भो का निस्तारण लम्बित रहने के कारण प्रदेश में जनपद की खराब स्थिति होने पर जनपद के विभिन्न विभागों तथा उससे समन्धित अधिकारी व कर्मचारी का माह नवम्बर का वेतन रोकने के निर्देश मुख्य कोषाधिकारी को दिये। उन्होनें विभागीय कार्यो को नजर अन्दाज करने कार्य मे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट शासन को जल्द अवगत करा देने की हिदायत भी दी।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।