जिलाधिकारी ने किया “अस्ती की उड़ान” पत्रिका का किया विमोचन

फतेहपुर। प्राथमिक विद्यालय अस्ती नगर फ़तेहपुर का जिलाधिकारी श्रीमती अपूर्वा दुबे ने स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए मिड-डे-मील के भोजन को खाकर गुणवत्ता परखी और बच्चों से पठन-पाठन की जानकारी ली एवं बच्चों को सामान्य ज्ञान व गणित पढ़ाया । विद्यालय की प्रध्यानाध्यापिका आसिया फ़ारूक़ी द्वारा किये जा रहे नवाचार से पठन-पाठन और अन्य क्रियाकलापों की प्रशंसा की । उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्मार्ट क्लास विद प्रोजेक्टर की व्यवस्था करने साथ ही साथ बच्चों के स्वास्थ एवं मनोरंजन के लिये विद्यालय में झूले लगवाने के निर्देश दिए और शासन द्वारा प्राप्त पाठ्य पुस्तकों की प्राप्ति रजिस्टर पर अंकित कराया जाए । जिलाधिकारी ने बच्चों के साथ किताबें पढ़ना, गतिविधयों में शामिल हुई , खेल-खेले तथा छात्राओं द्वारा किये गए योग क्रियाकलापों की भूरी-भूरी सराहना की । प्रधानाध्यपिका ने अस्ती की उड़ान पत्रिका प्रकाशित की है । इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा “अस्ती की उड़ान” पत्रिका का विमोचन किया ।
प्रधानाध्यपिका आसिया फ़ारूक़ी द्वारा बताया गया कि पत्रिका में विद्यालय के बच्चों तथा अभिभावकों द्वारा लिखी गयी रचनाएँ तथा किये गये कार्य पत्रिका को जीवंत बनाते है , इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा , रेहाना बनो, मुस्कान सहित अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।