जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम हुआ संपन्न

बरेली – जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम संजय गांधी कम्युनिटी हाल में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवल्लित कर शुभारम्भ किया। जिलाधिकारी ने मतदाता दिवस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालय के आए अध्यापक/छात्र व छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्व कर चुके सभी छात्र/छात्राएं अपना नाम वोटर सूची में अवश्य ही जुड़वाये। उन्होंने कहा कि जब भी कोई मतदान हो उसमें अपना मत जरुर करें यह हमारा पहला कर्तव्य है। मतदान के दिन सबसे पहले मतदान करें। मतदान करने हेतु अपने घर के आस-पास रहने वाले मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अन्तर्गत लड़कियों को लड़के के सामान समझना चाहिए। किसी भी प्रकार का भेदभाव न करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में अलग-अलग विधान सभाओं में अच्छे काम करने वाले बीएलओ/सूपर वाइजरों को प्रमाण पत्र एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अन्तर्गत जिन बालिकाओं ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बालिकाओं को तथा मुख्य विकास अधिकारी के प्रश्नों सही उत्तर देने वाले छात्र/छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री शैलेश कुमार पाण्डेय एवं मुख्य विकास अधिकारी श्री सत्येन्द्र कुमार ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए मतदान करने तथा बेटियों को एक सामान समझने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों की छात्र/छात्राओं को द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगो को जागरुक किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाताओं को एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलाई। इससे पूर्व अपर जिलाधिकारी नगर श्री महेन्द्र कुमार ने मतदाता दिवस को अवसर पर मतदाता जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में विभिन्न विद्यालयों की छात्र/छात्राओं ने भाग लिया। रैली का संजय गांधी कम्युनिटी हाल में जाकर राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम मे बदल गई।

संजय गांधी कम्युनिटी हॉल के प्रांगण में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा 8000 दीपकों को जलाकर रंगोलियां बनाकर मतदाताओ को मतदान करने के लिए जागरूक किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर, नगर मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी प्रथम, अपर जिलाधिकारी द्वितीय, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।