जाट नेता हनुमान बेनीवाल ने किया नई पार्टी का एलान: हुंकार रैली में जुटे लाखों समर्थक

जयपुर/राजस्थान- राजस्थान में आगामी चुनाव से पहले निर्दलीय विधायक और जाट नेता हनुमान बेनीवाल ने नई पार्टी का एेलान कर दिया। बेनीवाल ने आज सोमवार को मानसरोवर के राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ग्राउंड पर आयोजित किसान हुंकार रैली के दौरान *राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी* की घोषणा की। जिसका चुनाव चिन्ह *बोतल* रहेगा।

रैली के बाद आयोजित आमसभा में प्रदेशभर से आए लाखों की संख्या में बेनीवाल के समर्थक मौजूद थे। जो कि नई पार्टी के एेलान के साथ ही बेनीवाल के समर्थन में जमकर नारेबाजी करने लगे।
बेनीवाल के नई पार्टी के दौरान तीसरे मोर्चे को समर्थन देने के लिए भारत वाहिनी पार्टी के संयोजक और विधायक घनश्याम तिवाड़ी शामिल हुए। इसी तरह, दलित नेता उदाराम मेघवाल ने भी बाड़मेर से जयपुर पहुंचकर समर्थन किया। इसके अलावा बाड़मेर से सांसद के बेटे रमन चौधरी भी मंच पर नजर आए।

बेनीवाल ने मंच पर एक छोटी बच्ची को बुलाया। फिर उसके हाथों के बटन दबवाकर नई पार्टी की घोषणा की। इन तीसरे मोर्चे की नई पार्टी का स्लोगन स्वच्छ, सरल और समर्पित रखा गया है।

नई पार्टी के एलान से पहले विधायक हनुमान बेनीवाल ने रविवार को जयपुर में करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो कर अपना दमखम दिखाया था। इस रोड शो में हजारों की संख्या में बेनीवाल के समर्थक इकट्‌ठा हुए थे।
तब बेनीवाल ने कहा था कि यह तो महज सिर्फ ट्रेलर है। असली फिल्म तो सोमवार को मानसरोवर में आयोजित किसान हुंकार रैली में नजर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।