जरूरतमंदों को खाना खिलाना सबसे पुनित कार्य-प्रो. राजबीर

हरियाणा/रोहतक- जरूरतमंदों को खाना खिलाना सबसे पुनित कार्य है। यह पुनित कार्य जहां इंसान को मानवीय बनाता है, वहीं आत्मिक सुख भी प्रदान करता है। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर- हम सब का रोटी रथ बूथ का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए।
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने हम सब का रोटी रथ अभियान से जुड़ें सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गरीब असहाय लोगों को मुफ्त भोजन सेवा प्रदान कर यह संस्था पुण्य का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि समाज के अधिक से अधिक लोग ऐसे पुनित कार्यों से जुड़ें, ताकि देश में कोई भी इंसान भूखा न सोए।
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस अवसर पर जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर हब सब का रोटी रथ बूथ शुरू होने की पहल की सराहना की। इस संस्था के प्रधान अनिल मुंजाल, संरक्षक रामबीर सिंह, सचिव विनोद आर्य, कुलदीप मित्तल, रमेश खासा, मदन लाल अरोड़ा एडवोकेट, दिनेश अरोड़ा, रमेश चावला, अनूप श्योराण, प्रमोद बजाज, उप प्रधान दिलबाग सिंह, कोषाध्यक्ष नरेश, रणबीर सिंह, किशोर भारती समेत अन्य समाजसेवी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
बता दें कि इस बूथ पर रोजाना शाम 5.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन मिलेगा। इस बूथ पर कोई भी शहरवासी अपने बच्चे के जन्मदिन, सालगिरह, बड़ें-बुजुर्गों की बरसी या अन्य किसी भी अवसर पर भोजन बनवाकर गरीब-असहाय लोगों में वितरित कर सकता है।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।