जबरन समाधि ले रहे सनकी भक्त को पुलिस ने पकड़ा

कुरावली-चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन नगर व ग्रामीण क्षेत्र मे सुबह से श्रद्धालुओ मे उल्लास देखा गया । इस पावन पर्व पर महिलाओ , युवको, व युवतियो ने परिवार मे सुख शान्ति तथा मन बांछित वर प्राप्त करने की कामना की। वही ग्राम खिरिया पीपर मे एक श्रद्धालु ने जमीन मे पांच फीट गहरे गड्डे मे पूरे 9 दिनो तक समाधि लगाने का प्रण कर लिया। जिसकी सूचना क्षेत्र मे आग की तरह फैल गई उसके साथ सैकडो की संख्या मे भीड जुट गई। परिजनो के समझााने के बाद भी नही माना और गाजे बाजे के साथ ही वह समाधि के लिए गड्डे मे घुसा तो सूचना पर पहुंचे एसएचओ ओमहरि बाजपेई द्वारा हिरासत मे ले लिया।
क्षेत्र के ग्राम खिरिया पीपर निवासी शिवराज सिंह उर्फ अंग्रेज पुत्र महाराज सिंह धार्मिक प्रवृत्ति के साथ सनकी है। उसने नहर पुल के पास दो दिन से एक गड्डा खोद रहा था और लोगो को बता रहा था उसके गुरु नव रात्रो मे समाधि लेगे ग्रामीण उसकी बात पर विश्वास नही कर रह थे। नव रात्रि के प्रथम दिन ढोल और बाजे के साथ गांव के सभी देव स्थानो पर घूमते हुए समाधि लेने के लिए पुल के पास पहुंचा तो उसके साथ सैकड़ो की संख्या मे स्त्री पुरुषो की भीड जमा हो गई सूचना पर पहंूची पुलिस ने समाधि मे घुसते वक्तउसे हिरासत मे ले लिया। घटना स्थल पहुंचे उपजिलाधिकारी रतन वर्मा, सीओ दद्न प्रसाद ने गड्डे को बंद कराया। उपजिलाधिकारी रतन वर्मा ने कहा पूजन अर्चन तथा श्रद्धाभाव से वृत करना तो सब ठीक है लेकिन समाधि लेकर जान जोखिम मे डालना होता है जो एक दंडनीय अपराध है। ऐसे पाखंडो से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।