जनपद के सड़क मार्गो को 30 नवम्बर तक प्रत्येक दशा में किया जाए गड्ढा मुक्त : जिलाधिकारी

बरेली- जिलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह ने जनपद की सड़कों का गड्ढा मुक्त के कार्य को प्रत्येक दशा में 30 नवम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह कार्य नियत समय पर हर हाल में पूर्ण किया जाए।
ज़िलाधिकारी आज देर शाम अपने कार्यालय में लोक निर्माण विभाग द्वारा जनपद की सड़कों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक मे अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सड़क गड्ढा मुक्त का कार्य 70 प्रतिशत पूर्ण हो गया है और यह कार्य लगातार चल भी रहा है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री चंद्र मोहन गर्ग,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड श्री नारायण सिंह, मुख्य अभियंता नगर निगम श्री भूपेंद्र कुमार सिंह, विकास प्राधिकरण अधिशासी अभियंता श्री आशु मित्तल, उपनिदेशक निर्माण मंडी परिषद श्री गिरधारी लाल, जिला गन्ना अधिकारी श्री पी एन सिंह, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
ज़िलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग तथा अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों की मरम्मत व गड्ढा मुक्त अभियान में मानक के अनुसार गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए इससे संबंधित कार्यों में किसी भी प्रकार की शिकायत या गुणवत्ता में कमी नहीं मिलनी चाहिए। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए की जिन सड़कों का गड्ढा मुक्त कार्य कराए जा रहा है, उन सड़कों का टीम बनाकर निरीक्षण कराएं और स्वयं भी जाकर देखें कि कार्य मानक अनुसार हुआ है या नहीं। नहर विभाग, जिला पंचायत, गन्ना, मंडी परिषद, आदि विभागों द्वारा गड्ढा मुक्त होने वाली सड़कों का निरीक्षण नहीं किए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि इन सड़कों का निरीक्षण कर वास्तविक रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए और उन सड़कों को गड्ढा मुक्त कराए जाने की शीघ्र कार्रवाई की जाए। बैठक में नहर विभाग के अधिकारी अनुपस्थित होने पर ज़िलाधिकारी ने अलग से बैठक करने के निर्देश दिए।

– तकी रज़ा,बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।