चोरी के सामान के साथ अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

वाराणसी- पुलिस अधीक्षक ग्रामीण निर्देश पर क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा रोहनिया प्रभारी श्री प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में उस समय सफलता मिली जब गंगापुर चौकी प्रभारी राजबहादुर को मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध वाहन व कवण मेला में रवाना होकर घमाहापुर शेरू ग्रामप्रधान के पास दुकान पर बैठकर नरऊँर
बाणासुर मन्दिर में से शंकर जी की मुकुट व त्रिशूल आदि,आपस में बातचीत कर ही रहे थे कि मुखबिर की सूचना पर बाणासुर मंदिर में जो व्यक्ति चोरी किए हैं सुईचक की तरफ से आ रहे हैं और उसी पर चोरी का माल सफेद खाद की बोरी में लेकर गंगापुर बाजार में बेचने की फिराक में है।।
**********************
जिस पर उच्च अधिकारी गण को अवगत करा कर वह एक टीम बनाकर यात्रा वीर बाबा मंदिर पर छिपकर आने वाले व्यक्तियों का इंतजार करने लगे तभी टेंपो स्टैंड की तरफ से जो व्यक्ति साइकिल से आते हुए दिखाई दिए जो कि मुखबिर की इसारा पर पुलिस वालों को देखकर साइकिल सहित पूरी सामान लेकर भागने का प्रयास किए इस मौके पर दौड़ा कर लगभग सौ मीटर दूरी पर पकड़ लिया गया तथा दूसरा व्यक्ति भागने में सफल रहा।।
पूछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना नाम संजय कुमार मौर्य पुत्र कमला प्रसाद निवासी हरसोस थाना जंसा बताया तथा साइकिल सहित बोरी के बारे में पूछा गया तो बताया कि हम लोग नर और बाणासुर मंदिर में से तीनों व्यक्ति मिलकर चोरी किए थे जो कि आज हम लोग इसे बेचने के लिए निकले थे, बाकी का नाम पूछने पर बताया रामनरेश पुत्र मेवा लाल निवासी हरसोर थाना जंसा और एक और अभियुक्त किशनपाल सिंह पुत्र सुखराम सिंह बीरभानपुर थाना रोहनिया निवासी बताया।।
बताया कि हम तीनो लोग रोहनिया थाना क्षेत्र के बालाजी मंदिर के आस-पास व अन्य कई जगहों पर चोरी किया हूं।
जो कि उक्त कार्यवाही करते हुये जेल भेज दिया गया बाकी अभियुक्तों का छानबीन किया जा रहा है।

बरामदगी में—- एक काजल शंकर जी का मुखौटा सफेद धातु अजय त्रिशूल पीतल की एक भाला पीतल एक लोटा बड़ा व छोटा तांबा और पीतल धातु की और एक बड़ा घड़ा तांबा धातु की की बरामद हुई ₹35000 नगद भी मौके पर मिला।

रिपोर्टर-:कमलेश गुप्ता रोहनिया वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।