चिकित्सा संबंधी व्यवस्था क्षेत्र में सुदृढ़ बनाने को लेकर की विधायक मेघवाल ने मंत्री से चर्चा….

राजस्थान/बाड़मेर- चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल रविवार को राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर से मुलाकात की। चिकित्सा मंत्री से मुलाकात करने के दौरान चौहटन विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा सुविधा बेहतर बनाने को लेकर अगवत करवाया। साथ ही-क्षेत्र में चिकित्सा संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने को लेकर चिकित्सा मंत्री खीवसर से मांग की।

चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल ने चिकित्सा मंत्री को जानकारी देकर कहा है कि बाड़मेर जिले का सीमावर्ती बॉर्डर क्षेत्र चौहटन विधानसभा है,जहां कई ऐसे पीएचसी और सीएचसी है उसमें डॉक्टर सहित अन्य सैकड़ों कर्मचारियों के पद रिक्त है। एसएमएस क्षेत्र के लोगों को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हो रही। जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को अपने इलाज को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चौहटन एवं सेड़वा उपखंड क्षेत्र में सीएचसी और पीएचसी के खाली रिक्त पद भरने एवं क्षेत्र में चिकित्सा संबंधित समस्याओं से निजात दिलाने की मांग को लेकर हर प्रकार की चिकित्सा व्यवस्था बेहतर हो इसको लेकर मंत्री गजेंद्र सिंह को अगवत करवाते हुए विभिन्न चिकित्सा क्षेत्र के मुद्दों पर सार्थक चर्चा की। इस दौरान चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने चौहटन विधायक को आश्वासन देते हुए जल्द ही चौहटन विधानसभा क्षेत्र में पीएचसी और सीएचसी में चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों के रिक्त पद भरने के साथ-साथ क्षेत्र की विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं को लेकर जल्द समाधान करने का भरोसा दिलाया है।

स्मरण रहे कि चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल दो दिन से लगातार जयपुर में है, क्षेत्र की विभिन्न अलग-अलग समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और राज्य सरकार के मंत्रियों को विधानसभा क्षेत्र चौहटन की मूलभूत समस्याओं का समाधान करने के लिए अगवत करवा रहे हैं ताकि समयानुसार उनका समाधान होने से क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन सौगात मिलेगी।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *