गंगा सदभावना का सम्भल में स्वागत

सम्भल- गंगा सदभावना यात्रा हरिद्वार से शुक्रवार को सम्भल आयी। नगर सुधार कमेटी के कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया। इसके साथ ही पानी और नदी तालाबों को बचाने तथा नये तालाबों को खुदवाने का संकल्प लिया।
नगर सुधार कमेटी की एक आवश्यक बैठक शुक्रवार को दोपहर तरीन केम्पस चौधरी सराय मे सम्पन्न हुई । बैठक में हरिद्वार से आयी गंगा सदभावना यात्रा का स्वागत किया।
इस अवसर पर कमेटी के संस्थापक सदस्य डाँ. यू.सी.सक्सेना ने कहा कि गंगा को बचाने के साथ साथ पानी, नदी और तालाबों को बचाना जरूरी है। जिससे मानव जीवन सुरक्षित रह सके। इसके साथ ही उन्होंने ने मानव जीवन के लिए अधिकाधिक पौधे लगाने का आह्वान किया। संस्थापक सदस्य वेद्य सत्य प्रकाश रस्तोगी ने कहा कि आज गंगा जहाँ मेली हो रही है वहीं तालाब भी सूख गये हैं। वर्तमान समय में इन्हें बचाने की जरूरत है । इसके लिए नये नये तालाबों को खुदवाने की आवश्यकता है।संस्थापक सदस्य सुल्तान मौ.खाँ कलीम ने कहा कि गंगा और नदी भारत की धरोहर हैं।इन्हें बचाना अपने जीवन को बचाना है। कमेटी के अध्यक्ष मुशीर खाँ तरीन ने गंगा सदभावना यात्रा के सदस्यों को इस अभियान में सहयोग देने का संकल्प लिया। और कहा पानी है तो जीवन है पानी को बचाने के लिए हमें जन आन्दोलन चलाना चाहिए।
बैठक में महामन्त्री हरद्वारी लाल गौतम, सेठ मकवूल,हाफिज मौ.युसुफ, जाहिद खाँ.डाँ. नाजिम, डाँ. हरीश गुप्ता,शहनवाज़ खाँ,रामधीरज,सुधीर कुमार व जगम उल इस्लाम आदि ने भाग लिया।

-सम्भल अंतिम विकल्प से सैय्यद दानिश की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।