खुद भी बचें और अपने परिवार के साथ दूसरों को भी बचाएं :डॉ साबिर अली

बिहार /मझौलिया- गांव के लोगों को जानलेवा कोरोना वायरस से बचाने के लिए अब मझौलिया प्रशासन द्वारा हर घर मास्क पहुंचाया जा रहा है ।कोरोना की
दूसरी लहर में देश के हालात इतने बिगड़े कि देखने सुनने वाले बस हैरान हो कर स्तब्ध रह गए। इसके बावजूद भी मझौलिया प्रखंड क्षेत्र में कुछ लोग अभी तक लापरवाही कर रहे हैं। मास्क नहीं लगा रहे हैं। कोरोना को हल्के में लें रहे है ।
डॉ साबिर अली में लोगो को जागरूक करते हुए उन्होंने कहा ।खुद भी बचें और अपने परिवार के साथ दूसरों को भी बचाएं।उन्होंने कहा कि मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें , सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस का पालन करे डॉक्टर और प्रशासन का सहयोग करे ।साथ ही बताया कि कोरोना वायरस के इस दौर में मौसम बदलने के कारण भी लोगों को सर्दी, जुकाम और तरह-तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। इस दौरान इम्युनिटी को मजबूत बनाए रखने के लिए आयुर्वेद में ऐसे कई तरीके हैं जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने के लिए प्रभावी रूप से मददगार साबित हो सकते हैं।जागरूक करते हुए उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।