खनन माफियाओं पर कार्यवाही: आधा दर्जन खनन के भरे वाहन फतेहपुर थाने पर किए सीज

बिहारीगढ़/छुटमलपुर – बीती रात से सीमावर्ती जनपद हरिद्वार के बंजारेवाला क्षेत्र से खनन सामग्री लेकर बिहारीगढ़ के रास्ते से होकर गुजर रही गाड़ियों के पहिए थम गए हैं। पुलिस ने करीब आधा दर्जन खनन के भरे वाहनों को पकड़कर कर थाना फतेहपुर में सीज कर दिया है। जिससे इस कारोबार में लगे हुए लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने तीन दिन पहले डीएम सहारनपुर सहित एसडीएम बेहट से लिखित शिकायत की थी कि थाना बिहारीगढ़ और फतेहपुर पुलिस की मदद से ओवरलोड वाहनों के जरिए खनन का ढुलान जोरो पर चल रहा है, ओवरलोड वाहनों से कई दुर्घटनाओ में बाइक सवारों की मौत हो गई लेकिन परिवहन विभाग अथवा पुलिस ने इस संबंध में कोई भी प्रभावी कार्यवाही करने की बजाय संरक्षण मिल रहा है। एक सप्ताह में कठोर कार्रवाई नहीं हुई तो भाकियू के नेतृत्व में फतेहपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर खनन के वाहनों को पकड़कर विरोध प्रर्दशन किया जाएगा।
बीती रात डीएम सहारनपुर के निर्देश पर पुलिस विभाग के अधिकारियों ने फतेहपुर थाने पहुंचकर खनन की अनुमति सम्बंधित जांच के लिए कुछ गाड़ियों को रोक कर चैंकिंग की तो भारी अनियमितता के चलते आधा दर्जन वाहनों को पकड़कर सीज कर दिया।
इस कार्रवाई की सूचना बिहारीगढ़ थाना पुलिस को मिली तो उन्होंने बंजारेवाला स्थित स्टोन क्रेशर जोन से खनन सामग्री लेकर आ रहे सभी वाहनों को यूपी की सीमा में प्रवेश करने से पहले ही वापस कर दिया, दर्जनों खनन के भरे वाहन रात से ही उत्तराखंड की सीमा में खड़े है।
रिपोर्ट- सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।