खनन प्वाइंट पर एसडीएम और सीओ का छापा!मची भगदड़

शामली-कैराना के बसेड़ा में खनन प्वाइंट पर अवैध रेत खनन की शिकायत पर एसडीएम और सीओ ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कार्यवाही की। इस दौरान कुछ लोग खनन प्वाइंट से भाग खड़े हुए। एसडीएम ने खनन प्वाइंड पर रेत से भरे दो डंम्फरों का सीज करने के निर्देश दिए। पुलिस दोनों डंपरों को सीज कर कोतवाली ले आयी। बाद में एआरटीओ ने दोनों डम्फरों पर 44 हज़ार रूपये का जुर्माना लगाया है।

शासन की ओर से यमुना खादर क्षेत्र के गांव बसेड़ा में रेत खनन का पट्टा आवंटित किया गया है। खनन प्वाइंट अवैध खनन एवं ओवरलोडिंग की शिकायते पुलिस प्रशासन को मिल रही है। शनिवार की दोपहर बाद एसडीएम कैराना दुष्यन्त कुमार मौर्य एवं सीओ कैराना राजेश कुमार तिवारी ने भारी पुलिस बल को साथ लेकर गांव बसेड़ा में चल रहे खनन पॉइंट पर छापामार कार्यवाही की। पुलिस-प्रशासन की छापामार कार्यवाही से खनन कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। खनन पॉइंट पर मौजूद कर्मचारी पुलिस अमले को आता देख अपना ऑफिस बन्द कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके पर खड़े रेत से भरे दो ओवरलोड डम्फरों को अपने कब्जे में लिया। पुलिसकर्मी कब्जे में लिये गए रेत के दोनों डम्फरों को कोतवाली ले आये। एसडीएम ने खनन अधिकारी व सम्भागीय परिवहन अधिकारी को सूचना देकर कोतवाली बुला लिया। बाद में खनन अधिकारी व सम्भागीय परिवहन अधिकारी ने सीज किये गए रेत के दोनों डम्फरों पर 27000 व 17000 हज़ार रूपये का जुर्माना लगाया। एसडीएम ने खनन अधिकारी को खनन ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए। एसडीएम कैराना दुष्यन्त कुमार मौर्य का कहना है कि बसेड़ा खनन पॉइंट पर अवैध खनन की सूचना पर छापामार कार्यवाही की गई है। रेत से भरे दो ओवरलोड डम्फरों को सीज किया गया है। खनन कम्पनी के खिलाफ भी नियम विरुद्ध खनन करने का मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। अवैध खनन के खिलाफ भविष्य में भी कार्यवाही जारी रहेगी।
-राहुल शर्मा,शामली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।