क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण कर दी आवश्यक जानकारी

उत्तराखंड – प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत पट्टी पैनों के ग्रामसभा कांडा के क्वारंटाइन किये गये केंद्र राप्रावि दियोड़,पावर हाउस जवाड़ियूंरौल और प्राथमिक विद्यालय कांडा में क्षेत्र पंचायत सदस्य बिनीता ध्यानी, ग्राम पंचायत प्रधान अनीता देवी,राजस्व उपनिरीक्षक रिजवान खान द्वारा विविध क्षेत्रों से आए 34लोगों को स्वच्छता,सुरक्षा और स्वयं द्वारा ली जाने वाली सावधानियों पर चर्चा परिचर्चा की।साथ ही शासन के निर्देश तथा अनुपालन न होने पर कार्रवाई को भी बताया गया।सभी से अनुरोध किया कि इस भयावह परिस्थिति में बीमारी से आपसी सहयोग से कैसे निपटा जाए और उचित समाधान हेतु हमारी नैतिक सामाजिक जिम्मेदारी किस प्रकार से है। साथ ही उचित माध्यम खंड विकास अधिकारी, तहसील और पुलिस प्रशासन का सहयोग अपेक्षित मिलने और निरंतर जानकारी को संबंधित लोगों व पंचायत सदस्यों तक पहुंचाने हेतु सभी से निवेदन किया गया।इस अवसर पर सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी क्वारंटाइन केंद्रों पर क्षेत्र पंचायत सदस्य द्वारा सैनिटाटाइजेशन करवाया गया और उनसे किसी भी तरह की परेशानी पर संपर्क कर निदान का आश्वासन दिया। राजस्व उपनिरीक्षक रिजवान खान द्वारा बरई,ढिकोलिया, डोबरिया,धामधार,कुमाल्डी केंद्र जाकर क्वारंटेड लोगों से बातचीत कर समस्या निराकरण की बात ग्राम पंचायत प्रधानों के सहयोग की अपेक्षा की।गौरतलब है कि आज संपूर्ण रिखणीखाल में लगभग ग्यारह सौ तक प्रवासी गांव पहुंच गए हैं जिनमें अधिकांश लोगों को स्कूल, पंचायत घरों व गांव से अलग घरों में क्वारंटाइन किया गया है। बिनीता ध्यानी द्वारा जनजागरुकता व शासन प्रशासन के सहयोग व सफल संचालक एसडीएम अपर्णा ढौंढियाल,
खंड विकास अधिकारी एसपी थपलियाल,थाना प्रभारी प्रमोद शाह और प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ मोहम्मद राशिद आदि का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विगत कई दिनों से सभी अपनी- अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर प्रवासियों को घरों तक सुरक्षित पहुंचा रहे हैं।

बिनीता ध्यानी, रिखणीखाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।