क्लीनिक की आड़ में चल रहा था अस्पताल,20 मरीज थे भर्ती:भारी पुलिस की मौजूदगी में हुआ सील

हरिद्वार/रुड़की। सीएमओ डॉ.सरोज नैथानी ने बृहस्पतिवार की देर शाम रामपुर गांव में एक निजी क्लीनिक पर छापामारी की। छापामारी से पहले चिकित्सक और अन्य कर्मचारी मौके से फरार हो गए। सीएमओ के निर्देश पर ‌क्लीनिक सीज कर दिया गया है। जबकि मरीजों को एंबुलेंस से सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती कराया गया है। सीएमओ की ओर से देर रात तक कार्रवाई चलती रही है। सीएमओ की ओर से क्लीनिक चलाने वाले चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बा‌बत ‌बोला गया है।
सीएमओ डॉ.सरोज नैथानी को शिकायत मिली थी कि रामपुर गांव में डॉ. खुर्शी अहमद की ओर से आइशा हेल्थ केयर सेंटर नाम से क्लीनिक चलाया जा रहा है। शिकायत की गई थी कि क्लीनिक बिना किसी दस्तावेजों के अवैध तरीके से चलाया जा रहा है। इतना ही नहीं शिकायत मिली थी कि क्लीनिक की आड़ में दो कमरों में पूरा अस्पताल चलाया जा रहा है। जिसमें मरीजों को डेंगू से लेकर अन्य बीमारियों को उपचार किया जा रहा है। शिकायत पर बृहस्पतिवार की देर शाम सीएमओ ने रामपुर गांव पहुंचकर क्लीनिक पर छापामारी की। छापामारी के दौरान चिकित्सक और अन्य कर्मचारी लोगों की भीड़ का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। सीएमओ ने जिन कमरों में मरीज भर्ती थे, वहां जाकर मरीजों का हाल जाना। यहां सीएमओ ने मरीजों से उपचार के कागज मांगे तो कोई कागज चिकित्सक द्वारा नहीं दिए जाने की जानकारी मिली। अस्पताल के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा होने पर मामले की जानकारी गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसएसआई देवराज शर्मा समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने हाईवे पर जमा भीड़ को तितर-बितर कर हटाया। इस बीच सीएमओ ने क्लीनिक को सीज करने के आदेश दिए। सीएमओ के आदेश पर क्लीनिक सीज कर दिया गया। वहीं, सीएमओ ने दोनों कमरों में भर्ती मरीजों को तीन एंबुलेंस बुलाकर मरीजों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।