कोई पट्टीदारों से कोई दबंगो से परेशान: बचाने की लगाई गुहार

पिंडरा/वाराणसी- मुख्य राजस्व अधिकारी के यस पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में मंगलवार को 103 मामले आये।जिसमे से 10 मामलों का निस्तारण हो पाया
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान भगवतीपुर ग्राम सभा के दर्ज़नो ग्रामीण सीताराम के नेतृत्व में तहसील पहुचे और सीआरओ से चकमार्ग पर दबंगो द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण कार्य करने का आरोप लगाया। जिसपर सीआरओ ने एसडीएम को दबंगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस के सहयोग से मेड़बन्दी का आदेश दिया।
ओदार के रामप्रसाद मिश्र ने पुलिस से सांठगांठ कर बिना कोई जांच पड़ताल किये पट्टीदारी विवाद में कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के बाद पट्टीदारों द्वारा परेशान करने की शिकायत की। जिसपर सीओ को निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिया।
बरजी गांव के दिव्यांग हरिनाथ पटेल ने घर के सामने जल निकासी के बने सरकारी नाली पर दबंगो द्वारा कब्जा करने के बाबत 33 वी बार शिकायत की।भदेवली के फौजदार ने ग्राम प्रधान द्वारा मनमाने और पक्षपात पूर्ण ढंग से काम कराने और अवैध अतिक्रमण करने की शिकायत की।जिसपर बीडीओ पिंडरा चंद्रशेखर को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
प्राथमिक विद्यालय भोपापुर के बाउंडरी बाल से दबंग द्वारा अतिक्रमण की शिकायत ग्राम प्रधान मनीष द्वारा करने पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम गठित कर निस्तारण के निर्देश दिये।
बचौरा गांव के रिक्त सरकारी राशन के दुकान को बिना बैठक कराये दबंग किस्म के ब्यक्ति को आवंटित करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने पत्रक दिए। जिसपर आपूर्ति निरीक्षक को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
तहसील दिवस पर ज्यादातर मामले जमीन से संबंधित रहे।
इस दौरान एसडीएम डॉ एन एन यादव, तहसीलदार शशिकांत, सीओ सुरेन्द्र कुमार यादव, एसडीओ राहुल सिंह,बीडीओ चंद्रशेखर समेत अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।
वही लेखपालों के कार्य बहिष्कार के चलते कई मामलों का निस्तारण नही हो पाया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।