केन्द्रीय मंत्री की LMRC व NHAI अधिकारियों के साथ अहम बैठक

लखनऊ- LMRC और NHAI अधिकारियों के साथ केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने बैठक की। इस दौरान मेट्रो निर्माण कार्य की समीक्षा की गई। बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि लखनऊ मेट्रो राजधानी की शान है। 2-2 बोगियां मेट्रो में और जोड़ी जाएंगी। केंद्र सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग कर रही है। इस दौरान रिंग रोड निर्माण को लेकर भी अधिकारियों से बात की।
विजय गोयल ने कहा यूटिलिटी शिफ्टिंग, हाई पावर लाइन शिफ्टिंग में समस्या। भूमि अधिग्रहण में भी समस्या है। 80 प्रतिशत भूमि अधिग्रहण के बाद ही प्रोजेक्ट अवार्ड होता है नियमत। 1 साल में यूपी में प्रोजेक्ट निर्माण में समय और लागत दोनों में कमी आई है
लखनऊ मेट्रो का सपना जल्द ही साकार होगा लखनऊ में अभी चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर तक मेट्रो चलती है जिसका किराया चल रही टैक्सी से ज्यादा है पूरे लखनऊ के यातयात को मेट्रो ने प्रभावित किया हुआ है चारबाग से हजरतगंज, एवं निशातगंज तक सड़को को अंडरग्राउंड मेट्रो चलाने के लिए काम जोरो पर है ।
-लखनऊ से अनुज मौर्य की रिपोर्ट लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।