केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने ‘रन फार यूनिटी’ के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

वाराणसी- लौह पुरुष और भारत के प्रथम उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की विश्‍व की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण 31 अक्‍टूबर को गुजरात में होने जा रहा है। नये भारत के शिल्‍पकार और इसकी एकता के सूत्रधार सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची दुनिया की इस सबसे लंबी प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी करेंगे।
वहीं आज प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से रन फ़ॉर यूनिटी प्रतिमा के अनावरण में शामिल होने वाराणसी से हजारों की संख्‍या में लोग गुजरात के लिये रवाना हुए। इसके लिये केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कैण्ट स्‍टेशन से “जन एकता यात्रा” ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर गुजरात के लिये रवाना किया।
इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनके प्रतिमा के अनावरण होने पर हर्ष जताया और कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पूरे विश्व में एकता का संदेश देगी। अनुप्रिया पटेल का कहना है कि सरदार बल्लभ भाई पटेल जो देश के अखंड निर्माता थे उनकी 143 वीं जयंती पर होने जा रहे इस कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की सबसे ऊंची उनकी प्रतिमा देश को समर्पित करने जा रहे हैं, इस अवसर पर अपना दल उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में किसानों और नौजवानों को विशेष ट्रेन से गुजरात के लिए रवाना किया है।
राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के अनुसार एकता ट्रेन को वाराणसी से इसलिए रवाना किया गया है कि यहां के लोग उस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सकें। यह एक ऐतिहासिक मौका है क्‍योंकि दुनिया में कोई भी राष्ट्र निर्माता की इतनी ऊंची प्रतिमा नहीं है। इस 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के अनावरण का साक्षी उत्तर प्रदेश की जनता बने यही इस ट्रेन का उद्देश्‍य है। कैंट रेलवे स्टेशन से वाराणसी सहित पूर्वांचल के तमाम जिलों से गुजरात के लिए रवाना हुए यात्री भी इस यात्रा से बहुत खुश नजर आए। यात्रियों का कहना था कि उन्हें बेहद ही गौरवान्वित महसूस हो रहा है कि वह अपने देश के किसानों के नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल की बन रही विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा के लोकार्पण का साक्षी बनने गुजरात के लिए जा रहे हैं।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।