किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर निकली पदयात्रा

वाराणसी/रोहनिया-मोहनसराय स्थित चौराहे पर सोमवार को दोपहर 12 बजे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वाराणसी जिला किसान सभा के द्वारा 15 मार्च को लखनऊ में किसानों की होने वाली विशाल रैली को सफल बनाने के लिए तथा किसानों की फसलों का लाभकारी दाम दो ,बिजली के बढ़े दामों को तथा निजीकरण वापस लो ,किसानों को खेतों में घड़रोजो तथा छुट्टा पशुओं से फसलों की रक्षा करो, सबको सस्ता राशन तथा पेंशन दो, तथा राजातालाब व नदेसर कि बंद शीतगृह को शीघ्र चालू करो इत्यादि किसानों की विभिन्न समस्याओं कीसात सूत्रीय मांग को लेकर मोहनसराय चौराहे से कनेरी, गंगापुर, बीरभानपुर ,भैरवनाथ,ओदार,मेहदीगंज, राजातालाब तक पदयात्रा निकाला।
पदयात्रा में मुख्य रूप से डॉक्टर हीरालाल यादव उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश किसान सभा ,तथा डॉक्टर श्यामलाल मौर्या ,रामगोपाल पटेल ,भानु यादव, राम जीतपाल ,राम नारायण सिंह, डॉक्टर हौसला प्रसाद ,डॉक्टर शिव शंकर शास्त्री ,गौरी शंकर ,कमला दूधनाथ ,सरस्वती देवी, रामभरोस ,अनिल यादव, लालमणि वर्मा इत्यादि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।