किलोमीटर स्कीम रद्द कराने को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम का लिया निर्णय

*हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी की हुई बैठक *सरकारी विभागों का निजीकरण करने का लगाया आरोप
रोहतक/हरियाणा – रोडवेज कर्मचारियों ने किलोमीटर स्कीम रद्द कराने को लेकर आठ जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हडताल के दिन रोडवेज का चक्का जाम करने का निर्णय लिया है। साथ ही रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार पर विभाग का निजीकरण करने का भी आरोप लगाया। वीरवार को हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत रोहतक डिपू प्रधान हिम्मत राणा, जोगेन्द्र बल्हारा, सुमेश कुण्डु व धर्म सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान सभा का संचालन मनीष पोलंगी ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता वीरेन्द्र सिंह धनखड़ ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी कई बार सरकार से किलोमीटर स्कीम को रद्द कराने की मांग कर चुके है, लेकिन सरकार हठधर्मिता अपनाएं हुए है।
उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए इस स्कीम को रद्द नहीं कर रही है और रोडवेज विभाग का निजीकरण करने पर तुली हुई है, जिसे रोडवेज कर्मचारी किसी कीमत पर सहन नहीं करेगे।
वीरेन्द्र धनखड़ ने कहा कि यदि किलोमीटर स्कीम लागू हो जाती है तो राज्य के खजाने पर करोडों रूपये का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि गत पांच वर्षो में केवल चार सौ नई बसे शामिल की गई है जबकि इन वर्षो में दो हजार बसे कंडम हो चुकी है। साथ ही ओवरटाईम बंद होने के बाद भी विभाग में लगातार घाटा चल रहा है और जनता को ठीक प्रकार से परिवहन सुविधा भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है।
उन्होंने सरकार से बढती आबादी के मध्यनजर परिवहन बेडे में प्रत्येक वर्ष दो हजार गाडिया शामिल करने की मांग की। साथ ही जल्द रोडवेज कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल परिवहन मंत्री से भी मिलेगा और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगा।
इस अवसर पर दिनेश हुड्डा, दीपक बल्हारा, कृष्ण सुहाग, युद्धवीर दांगी, जयकंवार दहिया, देवेन्द्र बटाना, उमेद घणघस, कृष्ण हुड्डा, रामधारी गिल, सुरेन्द्र, सुभाष, यशपाल, कुलदीप शर्मा, चरण सिंह ने भी अपने विचार रखे।
– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।