कारोबारी को ठिकाने लगाने से पहले ही चढ़े पुलिस के हत्थे: असलहा व कारतूस बरामद

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा चलाये जा रहे अपराध व अपराधियो के खिलाफ अभियान के क्रम में चौबेपुर व चौक पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि शाहपुर चौबेपुर नहरिया पुल के पास 2 व्यक्ति असलहा सहित काफी समय से मौजूद हैं व किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में लगे हुए है तथा बीते 11 मई को चौक क्षेत्र के सिंधिया घाट पर हुए सपा नेता की हत्या को भी दोनों ने ही अंजाम दिया हैं।
सूचना पर विश्वास करते हुए चौबेपुर थाना प्रभारी व चौक थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ देर रात घेरेबन्दी कर अभियुक्तों को धर-दबोचा।
जहां शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित कुमार ने पत्रकारवार्ता कर बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ किया गया तो उन्होंने बताया कि वे अपनी आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए अपराध करते हैं। वहीं पुलिसिया दावा है कि पकड़े गए अभियुक्त चौबेपुर में एक कारोबारी की हत्या करने के इरादे से पहुंचे थे तब तक धर लिए गए।
वहीं अमित कुमार ने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि चौक थाना क्षेत्र के सिंधिया घाट पर बीते 11 मई को हुए सपा नेता प्रभु सहानी के हत्या की सुपारी दोनों ने ही लिया था और घटना को भी अंजाम दिया है। बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने कई दिनों तक सपा नेता की रेकी करने के बाद नामजद आरोपियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद से वह फरार चल रहे थे। किसी और घटना को यह अंजाम देते उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों अपराधियों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ जनपद के कई थानों में कई गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं
पकड़े गए अभियुक्तों में रिजवान अंसारी निवासी नक्खीघाट थाना जैतपुरा व अफरोज अहमद अंसारी निवासी आगागंज थाना जैतपुरा शामिल हैं। वहीं पकड़े गए अभियुक्तों के पास से एक 9 एमएम का पिस्टल, पिस्टल का कारतूस, एक पिस्टल 32 बोर और उसका कारतूस व एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। दोनों बदमाशों में से एक ही बदमाश मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था
गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी चौबेपुर ओम नारायण सिंह, इंस्पेक्टर चौक राहुल शुक्ला व उन लोगो की टीम शामिल रही।

रिपोर्टर-:अनिल गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।