कम्पनी में तीसरे दिन भी लगा रहा ताला:पुलिस बल रहा तैनात

वाराणसी/ पिंडरा- करखियाव स्थित एग्रो पार्क में स्थापित पारले की फ्रेंचाइजी कम्पनी में मालिक व श्रमिको के एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाने के बीच विवाद इतना बढ़ गया है कि कंपनी की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी। फैक्ट्री में पड़े लाखो रुपये के कच्चे माल के खराब होने की आशंका हो गई है।वही कम्पनी में तीसरे दिन भी ताला लटका रहा।
विदित हो कि फ्रेंचाइजी लेकर पारले बिस्कुट बनाने वाले राजेश अग्रवाल ने कुछ कर्मचारियों व श्रमिको के ऊपर रंगदारी मांगने का मुद्दा उद्योग बन्धु की बैठक में उठाया था और कम्पनी को कतिपय अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त करने की आशंका जताई थी। वही श्रमिको ने आर्थिक शोषण करने का आरोप लगाकर विरोध जताया था।दोनो पक्षो से फूलपुर थाने में तहरीर दी गई। फूलपुर पुलिस ने एतिहातन राजेश अग्रवाल की फैक्ट्री पर पुलिस बल की तैनाती कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। सब इंस्पेक्टर श्यामधारी यादव ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर दो एसआई और आधा दर्जन पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। वही दोपहर में प्रशिक्षु आईपीएस डॉ कौस्तुभ ने भी कम्पनी पहुचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया। वही सूत्रों के मुताबिक श्रमिक गुरुवार को श्रम विभाग के अधिकारियों से मिल कर अपनी समस्या रखी।
कम्पनी में तीसरे दिन भी ताला लगने से कम्पनी के अंदर रखे कच्चे माल के खराब व सड़न होने की आशंका से आसपास के कम्पनी संचालक परेशान दिखे। अन्य कंपनी के संचालक ने कहाकि यदि
हफ्तेभर कम्पनी का ताला नही खुला और कच्चा माल नही निकला तो एग्रो पार्क की स्थिति दयनीय हो जाएगी। ऐसी हालत मस जल्द से जल्द प्रशासन को दोनो पक्षो से बातचीत कर आगे का निर्णय लेना चाहिए।
दूसरी तरफ श्रमिको के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि जब तक कोई कार्यवाही प्रशासन अराजकता फैलाने वाले के खिलाफ नही करता फैक्ट्री का ताला नही खुलेगा।
रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।