कन्नौज से डिंपल यादव ने किया नामांकन : अखिलेश यादव के साथ सतीश चंद्र मिश्रा भी रहे मौजूद

कन्नौज- इत्रनगरी कन्नौज में आज सांसद डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया।SP की प्रत्याशी डिंपल यादव समाजवादी पार्टी के रथ में सवार होकर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ नामांकन करने पहुंची। नामांकन के दौरान उनके साथ कलेक्ट्रेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन व सपा के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव भी थे। इनके साथ सपा उपाध्यक्ष किरनमय नंदा भी रथ में सवार होकर नामांकन स्थल के पास पहुंचे थे। नामांकन के पहले उन्होंने गठबंधन के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया। कलेक्ट्रेट में डिंपल यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दाखिल कराया। नामांकन करने की प्रक्रिया सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल ने की। साथ आए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने अधिवक्ता की भूमिका निभाई, जबकि राज्यसभा सांसद जया बच्चन बैठी रहीं। घंटों प्रपत्र भरने और हस्ताक्षर करने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार को पत्र सौंपा। इस दौरान सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सैलेश कुमार रहे।

कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से डिंपल यादव ने नामांकन किया,अखिलेश यादव के साथ सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद

नामांकन की प्रक्रिया घंटों चली। अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं और मीडिया की भीड़ को देखते हुए बाहर आ गए। इस बीच डिंपल को राम गोपाल और सतीश मिश्र ने प्रक्रिया कराई। बीच बीच में डिंपल जया के साथ बैठी रही।समाजवादी रथ में उनके साथ सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी थे। सबसे पहले डिंपल यादव गठबंधन के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया। आज से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। डिंपल यादव ने इसी लिए इस दिन का चुनाव किया है। पिछले दिनों कन्नौज आए अखिलेश यादव ने भी शनिवार को बजरंगबली का दिन बताकर इसी दिन नामांकन करने की पुष्टि की थी।डिंपल यादव और अखिलेश यादव का काफिला लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे से कन्नोज पहुंचेगाशनिवार को चैत्र नवरात्र का आगाज हो रहा है। मुताबिक डिंपल यादव ने इसी लिए इस दिन का चुनाव किया है। पिछले दिनों कन्नौज आए अखिलेश यादव ने भी शनिवार को बजरंगबली का दिन बताकर इसी दिन नामांकन करने की पुष्टि की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।