कच्ची सड़क पर लगने वाली सब्जियों की ठेलियों से दुकानदार परेशांन: छेड़ छाड़ से हो न जाए बवाल

मुज़फ्फरनगर- थाना सिविल लाईन क्षेत्र की कच्ची सड़क पर लगने वाली सब्जी की ठेलियों से जहां आम नागरिक के साथ ही दुकानदार परेशांन है जिनका आरोप है की ठेली वाले सब्जी की आड़ में करते है महिलाओं युवतियों पर फब्तियां । किसी दिन बवाल न हो जाये अधिकारी इस तरफ भी ध्यान दें।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जहां एक तरफ पूरे शहर में सड़कों पर अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आ रहा है जिसे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी समय समय पर हटवाते भी रहते है लेकिन शहर की कच्ची सडक पर खडे सब्जी के अन गिणत ठेले वालों के जाम के कारण जहां शाम को इस सड़क पर पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है वहीं दूसरी तरफ इन सब्जी वालो की करतूत की ये सब्जी की आड़ में महिलाओं युवतियों पर फब्तियां भी कसते रहते है जिस पर अगर समय रहते रोक न लगी तो यहां कभी भी बड़ा बवाल भी हो सकता है ।

सूत्रों की अगर माने तो आये दिन ठेलो पर लड़कियों से छेडखानीया, झगड़े, व शाम के समय सब्जी के ठेलो की आड मे सट्टे बाजी प्रतिदिन की आम बात हो गई है । स्थानीय चौकी पर अगर कोई शिकायत लेकर भी चला जाये तो वहां केवल और केवल अतिक्रमण व छेड़खानी व झगडो के नाम पर वसूली कर इस मामले को और भी बढावा दिया जाता है ।

जिससे इन सब्जी वालो के कारण महिलाओं, युवतियों का सडक पर आना जाना भी दुशवार हो गया है। आस पास के दुकानदारों का कहना है कि यहां दुकानों पर व्यापार करना भी अब बद से बततर हो गया है । उनका कहना है की यहां लगने वाली सब्जी के ठेले वाले बची कूची सब्जी व् गन्दगी भी यहीं सड़कों पर फैंकते है जिससे बदबू के साथ ही सड़कों पर हर तरफ कूड़ा ही कूड़ा नजर आता है जिसके बीच से निकलना भी अब दुश्वार हो गया है ।

इस सड़क पर सबसे ज्यादा चहल पहल रहती है जिसमे कई कालोनियो में जाने के रास्ते के आलावा आस पास के गांव व दूरस्थ जाने वाले वाहनों का भी आवगमन हर समय रहता है ।इसी सड़क पर आनंदपुरी मेन रोड स्थित लक्ष्मी पलाजा नाम से भी एक कॉमपलैकस बना है।जिसके बाहर पूरी तरह से इन सब्जी वालो का कबजा होने के कारण आज व्यापारी कॉमपलैकस से पलायन कर दुकाने बेचने पर विवश है ।

उनका आरोप है की जिला प्रशासन व नगर पालिका मुजफ्फरनगर द्वारा कॉमपलैकस मे कोई भी सरकारी सुविधा नही दी गई है जिसमे प्रकाश सबसे ज्यादा आवश्यक है। स्थानीय मेंबर को यहां के दुकानदारों ने कई बार लाईट आदि लगवाने के लिए भी कहा है लेकिन मेंबर साहब के कानो पर अभी तक जूं नही रेंगी है । इसके बाउजूद भी यहां पिछले पांच वर्षो मे एक भी स्ट्रीट लाईट अभी तक नही लगी है ।

जिसके कारण शाम ढलते ही अधेरा का फायदा उठाते हुए कॉमपलैकस मे लोग जुआ,शराब,सटटाबाजी, आदि के साथ ही यहां अय्याशी के लिए गलत लड़कियों के साथ भी देर रात तक लोग देखे जा सकते हैं । जबकि यहां से पुलिस चौकी चन्द क़दमों की दूरी पर ही है अगर यहां के व्यापारी रोक टोक भी करते हैं तो यहां व्यापारीयो से आए दिन झगडे बाजी शुरू हो जाती है ।जिसके कारण व्यापारियों ने ही कॉम्पलेक्स से पलायन कर दुकाने बेचनी शुरू कर दी है ।

कुछ व्यापारियों के साथ ही स्थानीय मौहल्ले वासियों ने जिलाधिकारी एवम् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से यहां पुलिस गस्त बढ़ाए जाने की मांग के साथ ही इन सब्जी वालों को कहीं और अनियंत्रित स्थान दिलाए जाने की गुहार लगाई है ।इस अवसर पर गौरव वत्स आइडिया वाले ,सुरेश चंद्र शर्मा सहित काफी लोग उपस्थित रहे ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *